Ram Lalla Pran Pratishtha: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह वाले दिन मुस्लिम महिला ने दिया बच्चे को ये नाम

Ram Lalla Pran Pratishtha: आज अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह वाले दिन मुसलिम महिला फरजाना ने फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज में एक बच्चे को जन्म दिया, जिसका नाम राम रहिम बच्चे का नाम रखा.

Ayushi Chauhan
Ayushi Chauhan

Ram Lalla Pran Pratishtha: 22 जनवरी यानि आज रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन यूपी के फिरोजाबाद में कई सारी प्रेग्नेंट महिलाओं ने डिलीवरी की इच्छा जताई थी. इस बीच जिले के मेडिकल कॉलेज में एक मुस्लिम महिला फरजाना ने बेटे को जन्म दिया. जिसको लेकर बच्चे की दादी हुस्न बानो ने कहा कि आज अयोध्या में राम जी विराजमान हो रहे हैं इसलिए हम ने बच्चे का नाम राम रहीम रखा है.

बेटे का नाम राम रहीम

आज के दिन कई सारी प्रेग्नेंट  महिलाओं की इच्छा थी की वो अपने बच्चे को जन्म दें जिसमें से बकौल हुस्न बानो का कहना था की 22 जनवरी का दिन बहुत अच्छा है. आज के दिन राम जी का उत्सव मनाया जा रहा है. मेरी बहू ने अभी अपने बेटे को जन्म दिया है. आज के शुभ दिन को देखते हुए हमने बेटे का नाम राम रहीम रखा है. 

12 बच्चों ने लिया जन्म 

आज के दिन फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज में अभी तक 12 बच्चों ने जन्म लिया है. मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ नवीन जैन ने जानकारी दी कि आज के दिन जन्में सभी बच्चों को मेडिकल कॉलेज की तरफ से नए कपड़े उपहार के तौर पर दिए जाएंगे. 11 से ज्यादा निजी नर्सिंग होम में कई बच्चों ने आज के दिन जन्म लिया है. 

संभल में बच्चे का नाम 'राम'

इससे पहले यूपी के संभल स्थित सरकारी अस्पताल में एक बच्चे का जन्म हुआ तो उसके घरवालों ने बेटे का नाम 'राम' रख दिया. इसके अलावा पिता ने नवजात के गले में रामनामी पटका भी डाला और उसके कानों में राम जी के नाम का मंत्र भी फूंका. 22 जनवरी को बेटे के जन्म पर परिवार में सभी काफी खुश हैं. 
 

calender
22 January 2024, 01:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो