Ram Mandir: अयोध्या मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के लिए अरुण योगीराज की मूर्ति तराशी गई, पीएम मोदी 22 जनवरी को करेंगे उद्धघाटन

Ayodhya Ram Mandir: बीएस येदियुरप्पा आगे कहा कि अब हमें यह याद दिलाने का एक और सौभाग्य आया है कि रामायण में हमारे किष्किन्धे आंजनेय ने अयोध्या में श्री रामचन्द्र के राज्याभिषेक में विशेष भूमिका निभाई थी.

Sachin
Sachin

Ayodhya Ram Mandir: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि राज्य के प्रसिद्ध मूर्तिकार अरुण योगिराज के द्वारा बनाई गई राम की मूर्तियों को प्राण प्रतिष्ठा के दौरान स्थापित किया जाएगा. यह अयोध्या के लोगों और हमारे लिए गर्व की बात है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को इसका उद्घाटन करेंगे. 

अरुण योगीराज ने मूर्तियों को बनाया

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भगवान श्रीराम की मूर्तियों की इमेज को शेयर करते हुए लिखा कि  मैसुरु के मूर्तिकार अरुण योगीराज के द्वारा इन मूर्तियों को तराशा गया है. अब यह अयोध्या में प्रभु श्रीराम मंदिर की शोभा बढ़ाने के लिए तैयार है. यह हमारे राज्य के लिए गौरव की बात है. इसके लिए योगीराज को बधाई और शुभकामनाएं. उन पर भगवान श्रीराम का आशीर्वाद बना रहे. 

प्रदेश के लोगों का गौरव बढ़ा: येदियुरप्पा

बीएस येदियुरप्पा आगे कहा कि अब हमें यह याद दिलाने का एक और सौभाग्य आया है कि रामायण में हमारे किष्किन्धे आंजनेय ने अयोध्या में श्री रामचन्द्र के राज्याभिषेक में विशेष भूमिका निभाई थी. प्रभु को मैसूर के मूर्तिकार अरुण योगीराज ने बनाया है. अयोध्या के भव्य श्री राम मंदिर में विराजमान करने के लिए भगवान राम की मूर्ति का चयन कर लिया गया है, जिससे प्रदेश के सभी भक्तों का गौरव और आनंद दोगुना हो गया है. 

घड़ी में नौ देशों का समय देखेंगे लोग 

गौरतलब हो कि अयोध्या के राम मंदिर में भगवान राम के दर्शन के लिए श्रद्धालु एक साथ, एक समय पर नौ देशों का समय देख सकेंगे. इस घड़ी में भारत के साथ रूस, जापान, दुबई, चीन, मैक्सिको, चीन, सिंगापुर, कनाडा और अमेरिका का समय दिखेगा. अनिल नाम के शख्स ने मंदिर के ट्रस्ट के यह घड़ी भेंट की और इसका पेटेंट भी ले लिया है. 

calender
02 January 2024, 08:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो