Ram Mandir: घर-घर पहुंचेगा राम मंदिरा का न्योता, प्राण प्रतिष्ठा के बाद शुरू होगा बड़ा अभियान... इस दिन से चलेगा कार्यक्रम

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होगी, इस मौके राम जन्मभूमि ट्रस्ट और प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को आह्वान किया है कि वह अपने पास ही के मंदिर में पूजा-अर्चना करें और प्रभु श्रीराम का दिल से स्वागत किया.

Sachin
Sachin

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर में रामलला के विग्रह की 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होगी, इस मौके पर अक्षत वितरण कार्यक्रम की भी शुरुआत होगी. बताया जा रहा है कि अक्षत कार्यक्रम मकर सक्रांति तक देशभर में चलेगा. घर-घर अक्षत बांटकर सभी को 22 जनवरी के दिन अपने पास ही के मंदिर में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव मनाने का आह्वान किया गया है. 

गाजे बाजे के साथ बांटा गया अक्षत

मतगजेंद्र चौराहे के पास सेवा बस्ती में लोगों के घर-घर जाकर गाजे बाजे और जय श्री राम के उद्धघोष के साथ राम लला का चित्र दिया गया. इस अभियान की शुरुआत राम जन्म भूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और आरएसएस के यूपी संपर्क प्रमुख मनोज ने की. वहीं, चंमतराय ने लोगों से विनती है कि भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के दिन सभी लोग आसपास के मंदिरों में ज्योति जलाकर राम लला का स्वागत करें. 

लोगों से कि गया आह्वान

राम जन्मभूमि ट्रस्ट के सदस्यों ने लोगों को पूजित सौंपे हैं, इसी के साथ उन्होंने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा हमारे सनातन धर्म की पुनर्स्थापना है. सभी राम भक्तों को इन पूजित अक्षत से निमंत्रण भेजा जा रहा है और वह इस अवसर के साक्षी बनेंगे. 22 जनवरी को सभी लोग अपने घरों, मंदिरों और देवस्थानों पर भगवान राम के नाम का दीए जलाकर दीपावली की तरह उत्सव मनाए. 

calender
02 January 2024, 06:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो