UP News: लखनऊ में बड़ा हादसा, निर्माणधीन अपार्टमेंट की चपेट में आईं 5 झोपड़ियां, 12 लोग मलबे के नीचे दबे, 2 की मौत

UP News: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक बड़ा हादसा हो गया जिसके चलते 12 लोग बड़ी बुरी तरह मलबे के नीचे दब गए. साथ ही हादसे में 2 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक बड़ा हादसा हो गया जिसके चलते 12 लोग बड़ी बुरी तरह मलबे के नीचे दब गए.

UP News: यह घटना लखनऊ में पीजीआई के सेक्टर-12 इलाके में गुरुवार कल रात करीब 11:30 बजे कालिंदी पार्क के पास निर्माणधीन अपार्टमेंट का एक हिस्सा अचानक ढह गया. जिसके चलते मजदूरों की पांच झोपड़ियां चपेट में आ गई और 12 लोग मलबे में दब गए. . इस हादसे में अभिजीत कुमार, चंदन कुमार, दरोगा, रूकसाना, गोलू, अफसाना, लालबाबू और चार अन्य लोग घायल हो गए. घटना के बाद लोग इधर-उधर भागने लगे. इस मामले की जानकारी तुरंत पुलिस को दी गई मौके पर पहुंची पुलिस ने मलबे की नीचे दबे लोगों को जल्द से जल्द बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया. 

दो माह की मासूम बच्ची आई चपेट में

दमकलकर्मी व एसडीआरएफ की टीमों ने देर रात तक सभी को मलबे से किसी तरह निकाला और ट्रामा-2 में भर्ती कराया. जहां प्रतापगढ़ निवासी मुकादम उम्र 35 वर्ष, बेटी आयशा (दो माह) की मौत हो गई. एडीसीपी पूर्वी अली अब्बास ने बताया कि अंतरिक्ष अबरिल ग्रीन नाम से एक अपार्टमेंट का निर्माण हो रहा था.

उससे सटे रोड के किनारे कई मजदूर 5 झोपड़ियां बनाकर अपने परिवार के साथ रह रहे थे. इसके साथ ही इस घटना में करीब 2 बजे तक लोगों को मलबे के नीचे से निकाला जा रहा था. उसके बाद घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन इस दौरान दो लोगों की मौत हो गई जिसमें एक 35 साल का व्यक्ति और 2 माह की मासूम बच्ची इस हादसे के शिकार हो गए.

वहां मौजूद लोगों ने पुलिस को बताया है कि निर्माणधीन अपार्टमेंट में गुरुवार की दोपहर जेसीबी से बेसमेंट की खोदाई की. इसके चलते इमारत को नुकसान पहुंचा और देर रात उसका एक हिस्सा नीचे मजदूरी की झोपड़ियों पर गिर गया.

रोड के दूसरी तरफ बना रखी थीं झोपड़ियां

निर्माणाधीन अपार्टमेंट में मजदूर का काम करने वाली बीकेटी निवासी सुनील ने बताया है कि वह रोड के दूसरी तरह झोपड़ी डालकर रहते हैं. रात को सभी मजदूर खाना-पीना खाकर सो गए थे. कुछ लोग झोपड़ी के अंदर सो रहे थे तो वहीं कुछ लोग बाहर सो रहे थे. उसी दौरान एक जोरदार धमाके की आवाज आई. जिससे लोगों में हड़कंप मच गया. 

calender
29 September 2023, 06:32 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो