UP Weather Update: यूपी में आंधी–तुफान के साथ बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश की कुछ इलाकों में मगंलवार की सुबह बारिश हुई है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक राज्य के पश्चिम इलाकों में भी पूरे दिन बादल छाने के साथ ही आंधी- तुफान आने की संभावना है।

calender
04 April 2023, 11:16 AM IST

हाइलाइट

  • मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में अलर्ट जारी किया है।

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश की कुछ इलाकों में मगंलवार की सुबह बारिश हुई है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक राज्य के पश्चिम इलाकों में भी पूरे दिन बादल छाने के साथ ही आंधी- तुफान आने की संभावना है।

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में इस सप्ताह फिर से कई जिलों में बारिश के साथ आंधी-तुफान आने की संभावना हैं।सोमवार को पश्चिम इलाकों में धूल भरी तेज हवाएं भी चली थी। अब मंगलवार को अधिक राज्यों में मौसम साफ रहा है, वहीं दूसरी ओर कुछ पश्चिम इलाकों में मौसम विभाग ने मंगलवार को बारिश होने की संभावना जताई है।इसके साथ ही दिल्ली से लगे यूपी के नोएड़ा और गाजियाबाद समेत आसपास के इलाकों में सुबह बारिश हो चुकी है।

पश्चिम इलाकों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक मंगलवार को पूरे दिन मौसम साफ रहेगा,लेकिन राज्य के पश्चिम इलाकों में दिन में बादल छाए रहने के साथ ही कुछ जगहों पर बारिश होन की संभावना बताई जा रही है।आपको बता दें कि पूर्वाचल के कुछ इलाकों में दिन के वक्त तेज धूप निकल सकती है।

जिसके चलते तापमान में बढ़ोतरी होगी और गर्मी का असर देखना को मिलेगा।जबकि बीते चार दिनों के दौरान राज्य के पश्चिम इलाकों में समेत कई जिलों में बारिश हो गई। मौसम विभाग के अनुसार इन इलाकों में आज भी बादल छाए रहने की संभावना है।

इन इलाकों में बादल छाने की संभावना

दिल्ली से लेकर नोएडा और गाजियाबाद में बीते पांच दिनों के दौरान हर शाम हल्की बारिश हुई है। सोमवार को भी इस तरह का मौसम देखा गया था। हालांकि नोएडा में आज सुबह बारिश हुई है।इसका साथ ही नोएडा में पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना है।

बारिश होने से तापमान में गिरावट देखी गई है। मौसम विभाग के अनुसार नोएडा में अधिकतम तापमान करीब 16 डिंग्री और न्यूनतम तापमान करीब 32 डिग्री तक रहने की संभावना है।

calender
04 April 2023, 10:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो