Weather Update: मौसम में आया बदलाव, पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानी इलाकों में हुई बारिश ने बढ़ाई ठंड, 3 दिन का अलर्ट जारी

Weather Update: दिल्ली समेत कई इलाकों में मौसम काफी तेजी के साथ बदलता हुआ नजर आ रहा है. ऐसे में लोगों को और भी ज्यादा ठंड का अहसास हो सकता है.साथ ही मौसम विभाग ने 3 दिन तक राज्सथान में बारिश का अर्लट जारी किया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि दिल्ली के कई इलाकों में बारिश लगातार हो रही है.

Weather Update: उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि दिल्ली के कई इलाकों में बारिश लगातार हो रही है ऐसे में लोगों को ठंड का अहसास हो रहा है. दिल्ली समेत उत्तर भारत में ठंड का असर साफ दिख रहा है. दिल्ली के अलावा एनसीआर और उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम विभाग की ओर पूर्वानुमान बता दिया है उम्मीद की जा रही है, तो वहीं राजस्थान में भी मौसम का हाल काफी खराब है.  सोमवार को मौसम में बदलाव के कुछ इलाकों मे हल्की बारिश या बूंदाबादी हो सकती है. साथ ही कुछ इलाकों में 2 से 3 दिनों तक बारिश होने की संभावना है.

3 दिनोंं तक हो सकती है बारिश 

पश्च्मीि विक्षोम से सक्रिय होने से मौसम में बड़ा बदलाव देखा जा रहा है. उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में सोमवार को कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई, मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो –तीन दिनों तक बादल छाए रह सकते हैं  साथ ही वर्षा होने की संभावना  है.

बढ़ेगी ठंड 

मौसम साफ होने के बाद अब ठंड बढ़ने की उम्मीद है. इसके साथ ही दिल्ली व उत्तर प्रदेश के इलाकों में कल बादल छाए रहे. साथ ही हल्की बारिश देखी गई. तो वहीं दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश में भी मौसम काफी बदला हुआ नजर आ रहा है. इसके साथ ही उत्तराखंड में लगातार तापमान में बृद्धि देखी ज रही है.

राजस्थान में शुरू हुआ बारिश का दौर 

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है, ऐसे में ठंड ने लोगों की परेशानियों को और भी बढ़ा दिया है. लेकिन शाम को कई इलाकों में गरज के साथ हल्की वर्षा हुई. तो वहीं पंजाब के लुधियाना, जलांधर सहित कई जिलों में बादल छाए रहे साथ ही हल्की बारिश देखी गई. आपको बता दें कि अधिकतर तापमान 20 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा जबकि न्यूनतम तापमान 13 से 15 डिग्री सेल्सियसतक देखा जायेगा. यदि राजस्थान की बात करें तो रविवार से बारिश का लगातार देखी जा रही है.

calender
28 November 2023, 06:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो