Weather Update: यूपी में मौसम फिर से लेगा करवट, 2 दिन भारी बारिश और बिजली गिरने का किया अलर्ट जारी

Weather Update: यूपी में पिछले कुछ दिनों से बारिश थमी हुई दिख रही थी, लेकिन ऐसे में मौसम विभाग ने 15 और 16 अक्टूबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • मौसम विभाग ने 15 और 16 अक्टूबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Weather Update: यूपी में पिछले कई दिनों से लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ा रहा था ऐसे में मौसम विभाग ने लोगों को राहत पहुचाने के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आपको बता दें कि जहां भीषण गर्मी है तो वहीं कुछ इलाकों सुबह और शाम की ठंड लोगों को भी से सता रही है, दिल्ली, गाजियाबद, नोएडा, इन तीनों शहरों में सुबह और शाम की ठंड पड़ने लगी है साथ ही दोपहर में तेज धूप का लोगों को सामना करना पड़ा है.

अक्टूबर के महीने में लोगों को ठंड का अहसास हो रहा है लोगों ने सर्दियों वाले कपड़े निकालना शुरू कर दिया है. तो वहीं यूपी का मौसम पिछले कुछ दिनों से एकदम साफ नजर आ रहा था. पश्चिम विक्षोभ की सक्रियता के कारण पाकिस्तान के पास चक्रवाती परिसंचरण बन रहा है.

तेज बारिश और बिजली गिरने के आसार 

इसके कारण उत्तर प्रदेश में 15 से 17 अक्टूबर के दौरान मौसम बदलने के आसार है. मौसम विभाग ने बताया है कि कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखी जायेगी तो वहीं कुछ इलाकों में भारी बारिश और बिजली साथ ही आंधी आने की संभावना है. दोनों दिनों में मौसम काफी खराब रहने वाला है. पूरे दिन बारिश और बादल छाए रहेंगे. 

इन इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी 

मौसम विभाग ने बताया है कि आगरा, अलीगढ़, बदायूं, बागपत, बहराइच, बाराबंकी, बेरेली, बिजनौर, बुलंशहर, एटा, फरूखाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, हरदोई, हाथरस, कन्नौज, कासगंज, लखीमपुर, खीरी, लखनऊ, मैनपुरी, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फनगर, पीलीभीत, रामपुर, सहारनपुर, संभल, शहजहांपुर, शमाली, सीतापुर इन इलाकों में 17 अक्टूबर को बारिश की संभावना है. 

Topics

calender
14 October 2023, 07:00 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो