Winter In UP : रात में कोई व्यक्ति खुले स्थान पर न सोए, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

Winter In UP : उत्तर प्रदेश के बदलते मौसम को लेकर सीएम योगी ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि कोई भी रात में व्यक्ति खुले स्थान पर न सो पाएं, यदि कोई व्यक्ति सोता हुआ दिखे तो उसे आश्रय स्थलों पर तुरंत भेजा जाए.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • भरपेट कराएं भोजन सीएम ने दिया आदेश.
  • श्रद्धालुओं के लिए की गई व्यवस्था 

Winter In UP: उत्तर प्रदेश की ठंड ने कोहराम मचा रखा है हर रोज तापमान में बदलाव देखा जा रहा है. मौसम मिजाज को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई बड़े फैसले किए और अधिकारियों को भी निर्देश दिए. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोरखनाथ मंदिर में अधिकारियों के साथ शीतकाल को लेकर काफी समय तक बातें की गईं. साथ ही नागरिक सुविधाओं की स्थिति और खिचड़ी मेला की तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि सर्द रातों में कोई भी खुले आसमान में न सोए .

रैन बसेरों में की गई लोगों के रहने की व्यवस्था 

यदि कोई भी सड़क किनारे खुले में सोता हुआ मिले तो उसे बसेरों में लाया जाए. रैन बसेरों में ठहरने के बेहतरीन इतंजाम किए जाने चाहिए जिससे यहां पर किसी को भी कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े. मकर सक्रांति पर गोरखनाथ मंदिर में लगने वाले ऐतिहासिक खिचड़ी मेले में आने वाले सभी श्रद्धालुओं को भी उनकी आवश्यकता के अनुसार रैन बसेरों में व्यवस्थित किया जाए.

भरपेट कराएं भोजन सीएम ने दिया आदेश

यदि किसी के पास भोजन की व्यवस्था नहीं तो उसे और उसके परिवार वालों को भरपेट भोजन खिलाएं. पैट्रोलिंग के दौरान यदि कोई व्यक्ति खुले में सोते मिले तो पुलिसकर्मी उसे सम्मानपूर्वक निकटतम रैन बसेरे तक पहुंचा दें. खिचड़ी मेला में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा, व सहुलियत प्राथमिकता होनी चाहिए.

श्रद्धालुओं के लिए की गई व्यवस्था 

सीएम योगी ने आगे कहा कि 31 दिसंबर तक खिचड़ी मेले की तैयारी पूरी कर लें. एक जनवरी से श्रद्धालु आने लगते हैं, यहां पर श्रद्धालु काफी दूर-दूर से आते हैं. मौसम व खिचड़ी मेले की तैयारी को देखते हुए पर्याप्त व्यवस्था की जायेगी. ताकि यहां आने वाले सभी लोगों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या का सामना न करना पड़े.

calender
17 December 2023, 10:12 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो