UP News: नोएडा मे महिला चला रही थी फर्जी कॉल सेंटर, लोन के बहाने 300 लोगों का लगाया चूना

Noida News: थाना सेक्टर-63 नोएडा पुलिस और एसटीएफ लखनऊ की संयुक्त टीम ने नोएडा में एक फर्जी कॉल सेंटर पकड़ा. बताया जा रहा है कि इस कॉल सेंटर की मास्टर माइंड एक महिला है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

UP News: नोएडा से एक फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा हुआ है. इस फर्जी कॉल सेंटर का नाम इंडिया कंज्यूमर फाइनेंस था जो लोगों को ऑनलाइन के माध्यम से लोन देने का काम करती थी. गुरुवार को एसटीएफ की टीम ने इस फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा करते हुए 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिसमें छह महिलाएं शामिल है.

जानकारी के मुताबिक आरोपियों के पास से 35 मोबाईल, 17 कार्ड, तीन लैप टॉप , 2 टैबलेट और 13 सिम कार्ड समेत कूट रचित दस्तावेज मिले हैं.

लोन के बहाने कंपनी करती थी ठगी

इस मामले में एक अधिकारी ने कहा, यह गिरोह पिछले छह महीने से नोएडा के सेक्टर 63 क्षेत्र में एक किराए के दफ्तर में काम कर रहा था और अनुमान है कि, 300 से ज्यादा लोगों से करोड़ों रुपये ठगे हैं. एसटीएफ ने कहा कि व्हाट्सएप के जरिए से लोन लेने वाले लोगों द्वारा भेजे गए दस्तावेजों का उपयोग करके इंडियाबुल्स कंज्यूमर फाइनेंस से ऑनलाइन लोन दिलाने के बहाने लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं. गिरोह के मास्टरमाइंड सहित आठ आरोपियों को नोएडा से गिरफ्तार किया गया है.

मास्टरमाइंड सहित 8 लोग गिरफ्तार

अधिकारियों के बयान के मुताबिक, इस मामले की मास्टरमाइंड छाया सिंह और उनके साथ गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान गिरोह की  प्रिया शुक्ला, आंचल चौधरी, सुलेखा, अंकित सिंह, विजेंद्र प्रताप सिंह, अर्चना प्रजापति और शिवानी ठाकुर के रूप में की गई है.

calender
23 February 2024, 04:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो