प्रदेशवासियों को योगी का तोहफा, निरस्त हुए 5 साल के सभी ट्रैफिक चालान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के निजी और कामर्शियल वाहन स्वामियों को बड़ी सौगात दी है। योगी सरकार ने यूपी में लंबे समय से वाहन चालान का भुगतान न करने वाले मालिकों को रियायत देते हुए उनका चालान निरस्त कर दिया है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • प्रदेशवासियों को योगी का तोहफा, निरस्त हुए 5 साल के सभी ट्रैफिक चालान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश वासियों को एक बड़ा तोहफा देते हुए पिछले 5 साल के अंदर हुए सभी ट्रैफिक चालानों को निरस्त कर दिया है। इसमें निजी वाहनों के साथ-साथ कॉमर्शिल वाहन भी शामिल हैं। सरकार के इस बड़े फैसले से लाखों वाहन मालिकों को बड़ी राहत मिली है। जिन वाहन मालिकों के 5 साल के भीतर के चालान अभी तक बकाया थे और वे उसे जमा नहीं कर पा रहे थे उनके लिए ये सबसे बड़ी खुशखबरी है। 1 जनवरी 2017 से 31 दिसंबर 2021 के बीच की अवधि इन पांच सालों में शामिल है। यदि किसी न्यायालय में भी आपका चालान निलंबित है तो उन्हें भी निरस्त कर दिया गया है।

शासन की ओर से इस संबंध में सभी परिवहन कार्यालयों को निर्देश भेज दिए गए हैं। परिवहन आयुक्त  चंद्रभूषण सिंह ने सभी संभागीय परिवहन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे न्यायालय में उपसमित वादों की सूची प्राप्त कर इन चालानों को पोर्टल से डिलीट करदें। उत्तर प्रदेश अध्यादेश संख्या 2 जून 2023 के माध्यम से सभी ट्रैफिक चालानों को किया निरस्त करने का निर्देश जारी किया गया है।

 
नोएडा में किसान इसके लिए दे रहे थे धरना 

आपको बता दें कि नोएडा में किसान ऐसे चालानों को जो लंबे समय से लंबित पड़े हुए थे उन्हें निरस्त करने की मांग को लेकर धरना दे रहे थे और अब, जब प्रदेश सरकार ने पिछले 5 सालों के सभी चालानों को निरस्त कर दिया है तो पूरे प्रदेश में खुशी का मोहौल है।

calender
09 June 2023, 07:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो