Bijnor News: जिंदगी पर भारी पड़ रहे हैं नदियों के अनजाने कुंड, हुई डेढ़ माह में 15 से ऊपर मौतें

Bijnor News: बिजनौर में लापरवाही के चलते लोगों की जानें लगातार जा रही है। बताया जा रहा है कि पिछले डेढ़ माह मे गंगा, रामगंगा समेत जिलेभर से होकर बह रही नदियों में डूबने से 15 से अधिक लोगों मौतें हो चुकी हैं।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • बिजनौर जिले में एक के बाद एक मौतें होती जा रही हैं ऐसे में लोगों ने लापरवाही का आरोप लगाया है।

Bijnor News: बिजनौर जिले में एक के बाद एक मौतें होती जा रही हैं ऐसे में लोगों ने लापरवाही का आरोप लगाया है। लोगों की लापरवाही का अंदाजा इसी से आप लगा सकते हैं कि लोग घाट पर नहीं बल्कि जंगल क्षेत्र से होकर गुजर रही नदियों में नहा रहे हैं। आपको बता दें कि यदि हम पिछले कुछ दिनों की बात करें तो डेढ़ माह में करीब मरने वालों की सख्या 15 से अधिक पहुंच चुकी है।

सबसे बड़ा कारण यह है कि जो लोग डूबे हैं वह नदी की अनजानी जगह पर नहाने के लिए गए थे जहां पर पानी का बहाव अधिक था। जिसमें वह डूबकर उनकी मौत हो गई।

गर्मियां शुरू हो चुकी हैं ऐसे में लोग घर से बाहर पिकनिक मनाने के निकल पड़ते हैं। ऐसे में युवाओं ने नादियों के किनारे पिकनिक और फिर वहां नहाने का चलन काफी खतरनाक साबित हो रहा है। जिले में ही नहीं, बल्कि ऐसे लोग जिले से बाहर के क्षेत्र में भी घूमने जा रहे हैं और नदियों के अनजाने कुंड में फस रहे हैं।

पिछले डेढ़ माह में गंगा, रामगंगा समेत जिलेभर से होकर बह रही नदियों में डूबने से 15 लोगों की मौतें हो चुकी हैं। जिसमें सबसे पहले लोगों की लापरवाही सामने आती हुई नजर आई।

लोग ऐसी जगहों पर नहा रहे थे जिन्हें खुद भी इस बात का कोई अंदाजा नही था कि वहां पर पानी का बहाव कितना तेज है। नदियों में बने कुंड में लोग ऐसे डूबे हैं कि जिन्हें बचाया नहीं जा सकता। नदियों में डूबने के कारण जिन लोगों की मौतें हो चुकी है उसमें एक चौंकाने वाली बात सामने आई है।

अधिकाश लोग पानी में तैरना नहीं जानते थे, लेकिन वह अपने दोस्तों के कहने पर नदियों में नहाने चले जाते हैं ऐसे में न तो वह खुद को बचा सकते हैं और न ही दूसरों क बचा सकते हैं।

calender
09 June 2023, 10:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो