Chamoli Accident News: चमोली हादसे पर राष्ट्रपति, PM मोदी समेत कई नेताओं ने जताया दुख. धामी ने किया मुआवजे का ऐलान

Chamoli Accident News: उत्तराखंड के चमोली जिले में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया जिसमें 17 लोगों की जान चली है गई है. यह हादसा चमोली अलकनंदा नदी के किनारे ट्रांसफार्मर फटने से हुआ है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Chamoli Accident News: उत्तराखंड के चमोली जिले में बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया. यह हादसा चमोली अलकनंदा नदी के किनारे ट्रांसफार्मर फटने से हुआ है जिसमें 17 लोगों ने अपनी जान गवां दी. इस हादसे के बाद देश के कई हिस्सों में शोक की लहर फैल गई. किसी प्रकार से पीड़ितों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज चमोली में घटित दुःखद दुर्घटना के संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को फोन पर विस्तृत जानकारी दी. इस घटना को दुखत बताते हुए मृतकों के आश्रितों को 5-5 लाख रुपए और घायलों को 1-1 लाख रूपए की राहत राशि अविलंब प्रदान करने के निर्देश दिए हैं.

 राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने चमोली हादसे पर शोक जाहिर करते हुए लिखा, उत्तराखंड के चमोली जिले में हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में कई लोगों के हताहत होने का समाचार अत्यंत दुखद है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहन संवेदनाएँ. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं.

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के चमोली में हुए विद्युत हादसे में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "अत्यंत पीड़ादायक! उत्तराखंड के चमोली में हुए हादसे से बहुत दुख हुआ है. शोकाकुल परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना प्रकट करने के साथ ही सभी घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है."

calender
19 July 2023, 07:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो