हल्द्वानी में लोगों को मिली आज कर्फ्यू से राहत, स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

Haldwani Violence: हल्द्वानी में डीएम वदंना ने बनभूलपुरा में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाने के दौरान हुए बवाल के बाद शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया था, जिसके चलते इंटरनेट सेवाएं और स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए थे, लेकिन आज कई क्षेत्रों में लोगों को कर्फ्यू से राहत मिली है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • शनिवार को शुरू की इंटरनेट सेवा.
  • आज से सब्जी व खाद्यान्न सेवा शुरू.

Haldwani Violence: 11 फरवरी से बनभूलपुरा क्षेत्र को छोड़कर बाकी क्षेत्र में पूरी तरह प्रतिबंध हटा दिया गया है. शनिवार रात से ही इंटरनेट सेवा भी शुरू हो गई है इससे लोगों ने राहत महसूस की है. हल्द्वानी डीएम वंदना के अनुसार बनभूललपुरा में सरकारी जमीन को लेकर बवाल हुआ था जिसके चलते कर्फ्यू लगाया गया. साथ ही सभी इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी और रविवार यानी आज से ये सभी सेवाएं चालू कर दी गई हैं. बनभूलपुरा क्षेत्र वर्कशाप लाईन, तिकोनिया-तीनपानी-गौलापार बाईपास की परिधि के भीतर बंद पूरी तरह लागू रहेगा.

शनिवार को शुरू की इंटरनेट सेवा

हल्द्वानी का अन्य क्षेत्र व नैनीताल-बरेली मोटर मार्ग पर वाहनों का आवागमन के साथ ही व्यापारिक प्रतिष्ठान प्रतिबंध से मुक्त कर दिए गए हैं. ऐसे में लोग प्रतिष्ठान खोल सकेंगे और आवागमन भी सुचारू हो जाएगा, वहीं शनिवार की रात से ही अधिकांश कंपनियों ने इंटरनेट सेवा बहाल कर दी है इससे लोगों ने राहत महसूस की.

जारी किया हेल्पलाइन नंबर

डीएम के निर्देश पर प्रभावित क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है. सीएमओ ड़ा श्वेता भंडारी को मेडिकल एंबुलेंस की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी करने के निर्देश दिए प्रभावित लोग एसीएमओ ड़ा एनसी तिवारी और जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ड़ा अजय शर्मा को फोन कर सकते हैं.

आज से सब्जी व खाद्यान्न सेवा शुरू

जिला प्रशासन के अनुसार रोडवेज की बसें पूर्व की तरह चलती रहेंगी सभी बसें निर्धारित स्थल पर नियमित समय पर संचालित हो रही हैं जिला प्रशासन ने बताया है कि क्षेत्रों भोजन की समस्या न हो, इसके लिए रविवार को सब्जी व खाद्यान्न सेवा भी उपलब्ध कराई जाएगी.

calender
11 February 2024, 08:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो