PM Modi in UK: लोकसभा से लेकर विधानसभा तक 33 % सीटें आरक्षित करने का एतिहासिक फैसला, G20 को लेकर बोले पीएम मोदी

PM Modi in UK: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के पिथोरागढ़ में रोड शो किया. इसके बाद PM मोदी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

PM Modi in UK: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के पिथोरागढ़ में रोड शो किया. इसके बाद PM मोदी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, जब आप प्रधानमंत्री बने, 2014 के बाद केदारखंड में विकास हुआ है. वह विकसित हो गया है. प्राचीन स्थलों का विकास हुआ है. आपकी आज की यात्रा मानसखंड का विकास सुनिश्चित करेगी.''

पीएम मोदी ने कहा कि, "यहां मानसखंड में बागेश्वर, बैजनाथ, नंदा देवी, गोलू देवता, पूर्णागिरी, कसार देवी, कैंची धाम, कटारमल, नैनादेवी, नानकमत्ता, रीठासाहिब जैसे अनेकों देव स्थलों की श्रृखंला का वैभव विद्यमान हैं. राष्ट्र रक्षा और आस्था की इस तीर्थभूमि पर आकर मैं धन्य हो जाता हूं. आगे उन्होंने कहा कि, यहां आने से पहले मुझे पार्वती कुंड और जोगेश्वर धाम में पूजा अर्चना करने का सौभाग्य मिला. मैंने हर देशवासी के अच्छे स्वास्थ्य के लिए, विकसित भारत के संकल्प को मजबूत करने के लिए और उत्तराखंड के सारे सपने व संकल्प पूरे हो, इसलिए आशीर्वाद मांगा है."

नरेंद्र मोदी ने कहा कि, "उत्तराखंड विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचे, आप लोगों का जीवन आसान हो इसके लिए हमारी सरकार पूरी ईमानदारी से, पूरे समर्पण भाव से और एक ही लक्ष्य लेकर काम कर रही है. अभी यहां, 4 हज़ार करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है. मैं आप सभी को इन परियोजनाओं के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं. हाल ही में देश ने लोकसभा और विधानसभा में 33 प्रतिशत सीटें आरक्षित करने का ऐतिहासिक फैसला लिया है."

आगे उन्होंने कहा कि, "दशकों से लंबित ये काम आपका भाई और आपका बेटा कर पाया है. उस समय में भी यहां की बहनों ने बहुत सारी चिट्ठियां भेजीं. चुनौतियों से घिरी दुनिया में भारत की आवाज बुलंद होती जा रही है. अभी कुछ सप्ताह पहले ही G20 का इतना बड़ा शानदार आयोजन हुआ, उसमें भी दुनिया ने हम भारतीयों का लोहा माना है.

calender
12 October 2023, 03:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो