Uttarakhand : पीएम मोदी पिथौरागढ़ में करेंगे 4200 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास

PM Modi : पीएम मोदी आज पिथौरागढ़ में करोड़ों की विभिन्न विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

PM Modi in Uttarakhand:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड में कुमाऊं क्षेत्रों के विकास के लिए  करोड़ों की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देंगे. गुरुवार को पीएम मोदी पिथोरागढ़ में 4200 करोड़ की विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. वहीं, एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. जानकारी के मुताबिक, बागेश्वर से कनालीछीना तक डबल लेन नेशनल हाईवे, साेमेश्वर में 100 बेड का उपजिला अस्पताल और चंपावत में 50 बेड का अस्पताल बनाया जाएगा.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने पीएम मोदी के पिथौरागढ़ दौरे कार्यक्रम जारी किया है. पीएमओ के अनुसार, गुरुवार को पीएम मोदी पिथौरागढ़ में कुमाऊं क्षेत्र के विकास के लिए 4200 करोड़ की विभिन्न परियोनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इन योजनाओं में टनकपुर से घाट तक भूस्खलन क्षेत्रों का मरम्मत कार्य, एसडीआरएफ में फायर सेफ्टी इंफ्रास्ट्रेक्चर और रेस्क्यू उपकरणों का विस्तार करना शामिल है.

पीएमओ के बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह करीब साढ़े आठ बजे पिथौरागढ़ ​जनपद के जोलिंगकोंग पहुंचेंगे. यहां पीएम मोदी पार्वती कुंड में पूजा-अर्चना करेंगे. इस स्थान पर पीएम मोदी पवित्र आदि-कैलाश का आशीर्वाद लेंगे. जोलिंगकोंग अपने आध्यात्मिक महत्व और प्राकृतिक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है. इसके बाद पीएम मोदी साढ़े नौ बजे पिथौरागढ़ के गुंजी गांव पहुंचेंगे. जहां पर पीएम मोदी स्थानीय लोगों से बातचीत करेंगे.

कुमाउं क्षेत्र के लोगों को 20 मॉडल कॉलेज, 15 हॉस्टल और कंप्यूटर लैब, हल्द्वानी में हॉकी स्टेडियम की सौगात मिलेगी. इसके अलावा पीएम मोदी  मानसखंड मंदिर माला मिशन के तहत अल्मोड़ा के जागेश्वर धाम, पिथौरागढ़ के हाट कालिका गंगोलीहाट के अलावा नैनीताल के नैना देवी मंदिर के अवस्थापना विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे. वहीं, कौसानी-बागेश्वर सड़क, धारी-डोबा-गिरिछीना सड़क, अल्मोड़ा-पनार, टनकपुर-घाट सड़क का लोकार्पण भी करेंगे.

मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ने जानकारी देते हुए बताया कि पिथौरागढ़ में पीएम मोदी पीएमजीएसवाई स्टेज टू के तहत 514.71 किमी लंबाई की लगभग 70 सड़कों का लोकार्पण करेंगे. 282.65 करोड़ की लागत से सड़कों का निर्माण किया गया. इसके अलावा पीएम मोदी 32.17 करोड़ रुपये की लागत से बने 15 पुलों का भी लोकार्पण करेंगे.

calender
12 October 2023, 07:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो