Amit Shah in UK: 49वीं अखिल भारतीय पुलिस विज्ञान कांग्रेस आयोजन, शाह बोले- आजादी के 100 साल के मौके पर भारत नं 1 हो

Amit Shah in UK:  उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह देहरादून में आयोजित 49वीं अखिल भारतीय पुलिस विज्ञान कांग्रेस (एआईपीएससी) में शामिल हुए...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Amit Shah in UK:  उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह देहरादून में आयोजित 49वीं अखिल भारतीय पुलिस विज्ञान कांग्रेस (एआईपीएससी) में शामिल हुए.

इसके बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, राज्य में वन सम्पदा 71 प्रतिशत से अधिक है इसलिए मेरा सुझाव है कि वनों की सुरक्षा में लगे वनकर्मियों को अत्याधुनिक शस्त्र चलाने तथा अर्धसैनिकों की भांति उनको भी ट्रेनिंग की आवश्यकता है. मेरा सुझाव है कि इस पर चिंतन किया जाए. 

राजधानी देहरादून में 49वीं अखिल भारतीय पुलिस विज्ञान कांग्रेस (एआईपीएससी) में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ''49वीं अखिल भारतीय पुलिस विज्ञान कांग्रेस (एआईपीएससी) का बहुत महत्व है क्योंकि यह अमृत काल की पहली पुलिस विज्ञान कांग्रेस है. इन 75 वर्षों में हमने लोकतंत्र की जड़ें मजबूत की हैं. पीएम मोदी ने लक्ष्य रखा है कि जब हम आजादी के 100 साल मनाएं तो देश हर क्षेत्र में दुनिया में नंबर एक हो.''

गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि, IPC, CrPC और एविडेंस एक्ट यह तीनों कानून करीब-करीब अंग्रेज़ों के द्वारा बनाए गए थे. 1860 से 2023 तक इसके अंदर कोई परिवर्तन नहीं हुआ. आने वाले समय में इन तीन कानूनों के पारित होने के बाद तकनीक की पृष्ठभूमि जो गृह विभाग ने बना कर रखी है उसमें तारीख पर तारीख की जो समस्या है उससे निजात मिलेगी."

calender
07 October 2023, 05:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो