Uttrakhnad Rains: उत्तराखंड में आई आपदा ने 2509 घरों को किया बेघर, 1400 करोड़ का हुआ भारी नुकसान, सरकार से मांगी मदद

Uttrakhnad Rains: उत्तराखंड में हो रही लगातार तबाही थमने का नाम नहीं ले रही है. ऐसे में लोगों की मश्किलें काफी बढ़ चुकी हैं. जिससे परेशान होकर लोगों ने केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • उत्तराखंड में हो रही लगातार बारिश और भूस्खलन के चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Uttrakhnad Rains: उत्तराखंड में हो रही लगातार बारिश और भूस्खलन के चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इन प्रकृति आपदाओं के चलते लोग भारी संख्या में अपने घर से बेघर हो चुके हैं. अब तक 2509 घर आपदा की चपेट में आ चुके हैं तो वहीं 1400 करोड़ रुपये का लोगों को भारी नुकसान हो चुका है. ऐसे में उत्तराखंड में रहने वाले सभी लोगों ने केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

उत्तराखंड और देहरादून में हो रही लगातार तबाही के चलते राज्य सरकार ने एक फैसला लिया है जिसमें उन्होंने 1100 करोड़ रुपये उत्तराखंड और देहरादून के लोगों को मदद के लिए पहुंचाया जायेगा. बताया जा रहा है कि इस माह तक केंद्र सरकार के द्वारा इसे भेज दिया जायेगा. ताकि लोगों की मदद की जा सके.

आपदा की चपेट में  2509 घर

प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार से मदद करने का आग्रह करने का निश्चय किया है. साथ ही इससे संबंधित प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जा रहा है. जिसके लिए काफी तेजी के साथ तैयारियां होती हुई दिख रही हैं. आपदा की चपेट में करीब 2509 घर आए हैं. इसके साथ ही 1400 करोड़ रुपये का भारी नुकसान उत्तराखंड के लोगों को झेलना पड़ा है.

जून के महीने में बरसात कम हुई. जुलाई आते-आते मॉनसून ने अपना कहर बरपाया जिसका असर सितंबर के महीने में भी देखा जा रहा है. इसके साथ ही लगातार हो रही बारिश ने लोगों की परेशानियों की भी बढ़ाया साथ ही 2509 घरों को बेघर कर दिया. इतना ही नहीं 1400 करोड़ रुपये का नुकसान भी देखा गया.

calender
21 September 2023, 06:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो