Uttarakhand: नैनीताल में दर्दनाक हादसा, 200 मीटर नीचे गहरी खाई में गिरा वाहन, 8 की मौत 2 घायल

Uttarakhand: उत्तराखंड के नैनीताल से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है. यहां एक वाहन करीब 200 मीटर नीचे गहरी खाई में गिर गई. इस हादसे में 8 लोगों की मौत की खबर मिली है और 2 लोग घायल है.

JBT Desk
JBT Desk

Uttarakhand: उत्तराखंड के नैनीताल जिले में बेतालघाट विकासखंड स्थित ऊंचा कोट क्षेत्र में सोमवार की देर रात एक पिकअप वाहन दुर्घटना का शिकार हो गई. इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई जिसमें 7 श्रमिक नेपाल के थे. दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंच लेकिन अंधेरा होने के कारण बचाव अभियान में काफी दिक्कतें आई. काफी मशक्कत करने के बाद बचाव कर्मचारी ने सभी शवों को खाई से बाहर निकाल लिया. और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया है.

200 मीटर गहरी खाई में गिरी पिकअप गाड़ी

सोमवार को मालेगांव के ऊंचाकोट क्षेत्र में एक पिकअप वाहन 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई. दरअसल, रात करीब साढ़े 10 बजे यह पिकअप रामनगर के लिए रवाना हुए. नेपाली श्रमिकों को रामनगर नेपाल जाना था. वाहन गांव से कुछ ही आगे बढ़ा था कि गाड़ी गहरी खाई में गिर गई. वाहन गिरने की आवाज सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और हादसे की सूचना पुलिस प्रशासन को दी.

थानाध्यक्ष अनीस अहमद और राजस्व उपनिरीक्षक कपिल कुमार टीम लेकर घटनास्थल पर पहुंचे. ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू अभियान शुरू किया हादसे में चालक राजेंद्र कुमार और नेपाल के मूल के सात श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गई.

2 घंटे में खाई से निकाल गए शव

थानाध्यक्ष के अनुसार मृतको की पहचान 50 वर्षीय विश राम चौधरी, 45 वर्षीय धीरज, 40 वर्षीय अनंत राम चौधरी, 38 साल का विनोद चौधरी,  उदय राम चौधरी (55), तिलक चौधरी (45) और 60 वर्षीय गोपाल के रूप में हुई है. वहीं इस हादसे में 2 लोग घायल अवस्था में पाए गए जिन्हें खाई से बाहर लाने में 2 घंटे का समय लग गए. पुलिस और ग्रामिणों के बाद SDRF की टीम ने भी मोर्चा संभाला. गंभीर रूप से घायल दो कैदियों को सबसे पहले इलाज के लिए साइकल हेल्थ सेंटर बेतालघाट भेजा गया और प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर किया गया.

calender
09 April 2024, 06:36 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो