I.N.D.I.A Meet: पहले लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे, उसके बाद पीएम पद के चेहरे पर चर्चा करेंगे... सीएम ममता के प्रस्ताव पर बोले खरगे

I.N.D.I.A Meet: गठबंधन के बीच इस बात सहमति बनी है कि साझा रैलियां और विरोध प्रदर्शनों का आगाज करने पर भी सहमति बनी है. पांच राज्यों के चुनाव में कांग्रेस की बुरी हार के बाद गठबंधन के बीच प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी के लिए खरगे का नाम लोगों को हैरान कर दे रहा है.

Sachin
Sachin

I.N.D.I.A Meet: इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक में देश की 28 राजनैतिक दलों ने हिस्सा लिया, इस मीटिंग के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का नाम प्रधानमंत्री उम्मीदवारी के लिए चर्चा में आ रहा है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने देश के पहले प्रधानमंत्री के रूप में खरगे का उम्मीदवार के नाम को आगे बढ़ाया है. इस प्रस्ताव का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी समर्थन किया है. 

लोकसभा चुनाव में गठबंधन की जीत जरूरी: खरगे 

हालांकि मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री उम्मीदवारी में नाम आने के बाद कहा कि हमें सबसे पहले गठबंधन की जीत पर काम करने की जरुरत है और पीएम पद का चेहरा रिजल्ट आने के बाद तय करेंगे. बस हमें अब लोकसभा चुनाव सामूहिक नेतृत्व में लड़ना होगा. बैठक में सीट बंटवारे का काम भी जल्द शुरू ताकी सभी राज्यों के बीच तालमेल बैठाने के बाद चुनाव प्रचार की ओर कदम बढ़ाने की जरुरत है. 

साझा रैली और विरोध प्रदर्शन पर बनी सहमति 

गठबंधन के बीच इस बात सहमति बनी है कि साझा रैलियां और विरोध प्रदर्शनों का आगाज करने पर भी सहमति बनी है. पांच राज्यों के चुनाव में कांग्रेस की बुरी हार के बाद गठबंधन के बीच प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी के लिए खरगे का नाम लोगों को हैरान कर दे रहा है. खासकर तब जब कांग्रेस की कड़ी आलोचना करने वाली ममता बनर्जी ने मल्लिकार्जुन के नाम का प्रस्ताव रखा है. बैठक में मौजूद वरिष्ठ नेताओं के द्वारा बात रखने के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि हम सब मिलकर इस बात पर सहमति बनाए कि आने वाला देश का प्रधानमंत्री दलित हो. इस प्रस्ताव पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने भी सहमति दर्ज करवाई है. इस प्रस्ताव पर नाम आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम दलितों के उत्थान के लिए काम कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि अब मेरे नाम से ज्यादा जरूरी लोकसभा चुनाव जीतना जरूरी है और उसके बाद पीएम का चेहरा तय करेंगे. 

हमें आज लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ना होगा: मल्लिकार्जुन 

इंडिया अलायंस की बैठक के समापन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हमने एक प्रस्ताव पारित किया है कि निलंबन अलोकतांत्रिक है. हम सभी को लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ना होगा और हम सभी ऐसा करने के लिए तैयार हैं. हमने सुरक्षा का मुद्दा उठाया है. संसद में उल्लंघन पर हम लोग लंबे समय से कह रहे हैं कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह या पीएम मोदी को संसद में आना चाहिए और संसद सुरक्षा चूक पर लोकसभा और राज्यसभा में बोलना चाहिए, लेकिन वे ऐसा करने से इनकार कर रहे हैं.

calender
20 December 2023, 08:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो