IND vs SA 2nd ODI: साई सुदर्शन ने नवजोत सिंह सिद्धू के 36 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की, रचा इतिहास

IND vs SA 2nd ODI: साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • साई सुदर्शन ने दो मैचों में लगातार खेली शानदार पारी
  • 36 साल के पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की

IND vs SA 2nd ODI: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में अफ्रीका ने शानदार प्रदर्शन किया और 8 विकेट से जीत हासिल की. इसके साथ ही सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है. इस मैच में भले ही टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन टीम के एक युवा खिलाड़ी ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

वनडे में डेब्यू करने वाले ओपनर ने किया अच्छा प्रदर्शन

इस सीरीज के दौरान वनडे में डेब्यू करने वाले ओपनर साई सुदर्शन ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने अपने डेब्यू मैच में अर्धशतकीय पारी खेली. वह अपने वनडे करियर के दूसरे मैच में भी अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे. इसके साथ ही साई सुदर्शन भारत के लिए खेलते हुए अपने पहले दो वनडे मैचों में अर्धशतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ये कारनामा नवजोत सिंह सिद्धू ने 1987 में किया था.

सीरीज के पहले मैच में साई सुदर्शन ने 43 गेंदों में 9 चौके लगाकर 55 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाई. वहीं सीरीज के दूसरे मैच में उन्होंने 83 गेंदों का सामना किया और 62 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का लगाया. लेकिन इस बार उनकी पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी.

साउथ अफ्रीका की धमाकेदार वापसी

दूसरे वनडे में अफ्रीकी कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और फिर उनके गेंदबाजों ने भारत की पारी को 211 के स्कोर पर समेट दिया. दक्षिण अफ्रीकी टीम ने इस लक्ष्य को 42.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. अफ्रीकी टीम के लिए टोनी डी जोर्जी ने 122 गेंदों में 119 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली. अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मैच 21 दिसंबर को खेला जाएगा.

calender
20 December 2023, 07:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो