Weather Update : बारिश-भूस्खलन ने ली 5 लोगों की जान, हरियाणा में मौसम विभाग ने किया 4 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी

Weather Update : उत्तराखंड में हो रही तबाही से 5 लोगों की जानें चली गईं. तो वही हरियाणा में मौसम विभाग ने 4 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • उत्तराखंड में मलवा गिरने से 170 सड़के की गईं बंद

Weather Update : उत्तराखंड में सुबह करीब 5.30 बजे भूस्खलन से एक ट्रक खाई में जा गिरा, इस हादसे में ट्रक चालक सहित 5 लोगों की मौत मौके पर ही हो गईं. मरने वालों में ट्रक चालक व उसका सगा भाई तखा दो अन्य सगे भाई शामिल हैं. सभी लोग पशुओं को लेकर श्रीनगर की ओर जा रहे थे. जिसके बाद बीच रास्ते में ट्रक खाई में गिर गया और जिससे 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई साथ ही कई पशु भी इस हादसे का शिकार हो गए.

उत्तराखंड में मलवा गिरने से 170 सड़के की गईं बंद

यलो अलर्ट के बीच प्रदेश में आज कहीं-कही हल्की बारिश होने की संभावना है. साथ ही मौसम विभाग ने बताया कि देहरादून के आस-पास सभी इलाकों कुछ दिनों तक मौसम ऐसे रहने वाला है. बारिश के कारण 170 सड़कें बंद की जा चुकी हैं. मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा टिहरी, उत्तरकाशी चमोली, पौड़ी और रुद्रप्रयाग समेत अधिकतर पहाड़ी जिलों में बारिश के आसार हैं. देहरादून में आज पूरे दिन बादल छाए रहेंगे.?

4 दिन का अलर्ट जारी

हरियणा में मंगलवार को दोपहर 1 बजे तेज वर्षा हुई. जिससे उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिलती हुई दिखी. हरियाणा के आस-पास इलाकों में मौसम विभाग ने 17 सितंबर तक तेज बारिश और हवा साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की संभावना बताई है.

अगले कुछ दिनों में अधिकतम तापमान छह डिग्री गिरने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहा, तो वहीं सोमवार को तीन डिग्री तक कम देखा गया. न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहा. 30 मिनट की वर्षा के बाद शहर में जगह-जगह पर जलभराव होने की समस्या शुरू हो गई.

calender
13 September 2023, 06:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो