Weather Update: उत्तर भारत में गिरा तापमान, इन राज्यों में होगी बारिश, जानें आज के मौसम का हाल

Weather Update: उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में लगातार तापमान में बदलाव देखा जा रहा है कहीं तापमान में गिरावट तो वहीं बढ़ोतरी देखी जा रही है. मौसम विभाग ने इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में लगातार तापमान में बदलाव देखा जा रहा है.

Weather Update: देशभर में ठंड ने दस्तक दे दी है. कहीं पर बारिश हो रही है तो कहीं कड़ाके की सर्दी लोगों को सता रही है. देश के उत्तरी हिस्से में मौजूद राज्यों में सर्दियों का आगमन हो चुका है. जबकि दक्षिण के कुछ राज्यों में बारिश देखने को मिल रही है.

दिल्ली में बढ़ी कड़ाके की ठंड

दिल्ली –एनसीआर में हर रोज पारा लुढ़क रहा है. जिसकी वजह से लोगों को सुबह और शाम के वक्त कड़ाके की ठंड झेलनी पड़ रही है. प्रदूषण की वजह से भी लोगों का हाल बेहाल है. दक्षिण भारत में चेन्नई और बेंगलुरु जैसे शहरों में बादल छाए रहने वाले हैं.

जम्मू -कश्मीर में छाए बादल

पहाड़ी राज्यों की बात करें, तो हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में तापमान भी गिर रहा है और बारिश भी हो सकती है. हिमाचल प्रदेश के कुछ ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. जम्मू – कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में मौसम साफ है जबिक जम्मू में बादल छाए रहेंगे. ऐसे में आइए जानते है कि शनिवार को पूरे देश के प्रमुख शहरों में कैसा मौसम रहने वाला है.

जानें इन इलाकों का तापमान 

यदि दिल्ली की बात करें तो न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है जबकि अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. राजधानी और इसके आस-पास के इलाकों में धुंध छाई रहने वाली है. एनसीआर में भी तापमान इतना ही रहने वाला है. साथ ही मुंबई में शनिवार को आसमान साफ रहने वाला है. अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहेगा. बारिश या धुंध की कोई संभावना नहीं बताई गई है.

calender
02 December 2023, 08:38 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो