Weather Update Today: देश के कई राज्यों में आज होगी भारी बारिश, जानिए दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम का हाल?

Weather Update Today: मौसम विभाग के अनुसार, देश के कई राज्यों में आज बारिश होगी. इसके साथ ही दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • दिल्ली में आज छाए रहेंगे बादल
  • देश के कई इलाकों में आज होगी बारिश

Weather Update Today: भारत मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, झारखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पड़ोसी असम और मेघालय में आज भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा अगले कुछ दिनों के दौरान पूर्वी भारत में गरज और बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है. वहीं  बिहार में आज भी हल्की भारी बारिश होने का अनुमान है. 

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में होगी बारिश 

आईएमडी के अनुसार, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में गुरुवार तक हल्की-भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभान ने तटीय कर्नाटक और केरल में बुधवार और गुरुवार को बारिश होने की संभावना जताई है. इसके साथ ही उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में आज के साथ-साथ बुधवार और गुरुवार को भी बारिश होने की संभावना है.

दिल्ली में बारिश 

दिल्ली में पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी हो रही थी. पिछले दिनों हुई बारिश से तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज बादल छाए रहेंगे. अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें: India Canada के रिश्तों का कनाडा में पढ़ाई कर रहे छात्रों पर क्या असर पड़ेगा? अभिभावकों ने जताई चिंता

और कहां पर होगी बारिश?

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, आज बिहार, झारखंड, उपहिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.  उसके बाद से बारिश में कमी आएगी. विभाग के अनुसार, पूर्वी भारत में आने वाले दिनों में गरज के साथ हल्की से मध्यम और भारी बारिश हो सकती है. 

रविवार को कैसा रहा मौसम?

आज कई जगह पर बारिश होगी, इस दौरान कई जगह पर बादल छाए रहने से मौसम सामान्य बना रहेगा. दो दिनों बाद बारिश में कमी आने के साथ तापमान में भी हल्की फुल्की बढ़ोत्तरी होने की संभावना है. रविवार को पटना के साथ साथ दक्षिण बिहार के कई इलाकों में मौसम सामान्य रहा. 

calender
25 September 2023, 08:22 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो