Nigeria Crime: नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने की 14 लोगों की हत्या, 60 का किया अपहरण

Nigeria Crime: नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने रविवार को आठ लोगों की हत्या कर दी और उत्तर-पश्चिम ज़मफ़ारा राज्य के दो समुदायों में कम से कम 60 लोगों का अपहरण कर लिया.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • फायरिंग में 14 लोगों की मौत
  • 60 लोगों का किया अपहरण

Nigeria Crime: नाइजीरिया में 14 लोगों की निर्मम हत्या का मामला सामने आया है. बंदूकधारियों ने लोगों पर गोलियां चलाई जिसमें पहले 8 लोगों की मौत हुई, इसके साथ ही  उत्तर-पश्चिम ज़मफ़ारा राज्य के दो समुदायों में कम से कम 60 अन्य लोगों का अपहरण कर लिया. इसके अलावा देश के उत्तर-पूर्व में सैन्य सुरक्षा के तहत वाहनों के एक काफिले पर हमला किया, जिसमें दो सैनिकों और चार नागरिकों की मौत हो गई. 

हमले वाली जगह पर मौजूद लोगों ने बताया कि हमलावरों ने पांच वाहनों में आग लगा दी और एक ट्रक अपने साथ लेकर चले गए. 

60 लोगों का अपहरण

सुरक्षा कारणों से नाम न बताने की शर्त पर एक नेता ने कहा कि 'तीन समूहों में बंदूकधारियों ने सैन्य अड्डे और मगामी और कबासा समुदायों पर हमला किया. इसके अलावा 60 लोगों का अपहरण कर लिया गया, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे थे.'

ये भी पढ़ें: Telangana News: केसीआर के गुरु हैं असुद्दीन ओवैसी, महिला आरक्षण के विरोध पर केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने साधा निशाना

फिरौती के लिए करते हैं अगवा 

हमले वाली जगह पर मौजूद लोगों ने बताया कि 'रविवार तड़के बंदूकधारियों ने ज़मफ़ारा के ग्रामीण मगामी समुदाय में एक अग्रिम सैन्य अड्डे पर हमला करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें खदेड़ दिया गया.' ज़मफ़ारा उन राज्यों में से एक है जो स्थानीय स्तर पर डाकुओं के रूप में जाने जाने वाले गिरोह के लिए जाना जाता है. ये लोग फिरौती के लिए अपहरण करते हैं.

इस्लामवादी लड़ाके अभी भी पूर्वोत्तर में घातक हमले कर रहे हैं, गिरोह और अलगाववादी दक्षिणपूर्व में सुरक्षा बलों और सरकारी इमारतों पर हमला कर रहे हैं, और किसानों और चरवाहों से जुड़ी झड़पों में लोगों की जानें जा रही हैं.

calender
25 September 2023, 07:32 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो