सरकारी दफ्तरों से पीएम मोदी और योगी की तस्वीर हटाने की क्या है असली वजह? पढ़ें पूरी खबर

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश के कई कार्यलयों से सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को हटाने के निर्देश जारी किए गए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Elections 2024: यूपी के कई सरकारी दफ्तरों से पीएम मोदी और सीएम योगी सहित कई बड़े नेताओं की तस्वीर को हटा दिया जाएगा. दरअसल राज्यों के अंदर बीते 16 मार्च से आदर्श आचार संहिता लगने के कारण इस तरह के निर्देश जारी किए गए हैं. जानकारी मिल रही है कि सारे सरकारी दफ्तरों से राष्ट्रपति व राज्यपाल के साथ-साथ कई बड़े नेताओं की तस्वीर भी हटाने का आदेश जारी कर दिया गया है. 

वहीं अपर मुख्य सचिव जितेन्द्र कुमार ने इन सारे विषयों के बारे में बताया कि सारे विभागों के सभी विभागाध्यक्ष, मंडलायुक्त, मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव, जिलाधिकारियों को इस काम के लिए पत्र जारी कर दिए गए हैं.

भारत निर्वाचन आयोग

मिली जानकारी अनुसार भारत निर्वाचन आयोग ने आने वाले लोक सभा चुनाव 2024 की निर्वाचन प्रक्रिया की शुरूआत कर दी है. बता दें कि बीते 16 मार्च से देश भर में आदर्श आचार संहिता लागू कर दिया गया था. दरअसल इस आदर्श आचार संहिता को देखते हुए निर्वाचन आयोग की अवधि में सारे सरकारी कार्यालयों से राष्ट्रपति व राज्यपाल के अवाला सभी बड़े नेताओं की तस्वीर को हटा दिया जाएगा. 

सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ अपने कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में कई बेहतर कार्य करते नजर आए हैं. उन्होंने राज्य के अंदर कई करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया है. मुख्यमंत्री योगी का कहना है कि हमारा संकल्प राज्य को विकसित करना है. 

पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल 2014 के 26 मई को भारत के 15वें पीएम के रूप में पहली बार अपनी जिम्मेदारी संभाली थी. वहीं उनका शपथ ग्रहण राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में आयोजित किया गया था. उस समय से लेकर अब तक केंद्र में बीजेपी की सरकार है. और पीएम नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री है.

calender
19 March 2024, 08:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो