Result देखने के बाद कैसा था UPSC Topper का रिएक्शन? कच्छे में दोस्तों ने उठाया कंधे पर

UPSC CSE Result 2023: इस वायरल वीडियो को आदित्य के दोस्तों ने शेयर किया है. इस वीडियो को आईएएस अधिकारी अविनाश शरण ने भी अपने एक्स अकाउंट पर शेयर किया है. जिसमें में देखा जा सकता है कि कैसे उनके दोस्त उनकी उपलब्धि का जश्न मना रहे.

JBT Desk
JBT Desk

UPSC CSE Result 2023:  संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा (सीएसई) 2023 के अंतिम परिणाम को घोषित कर दिया है. इस बार आदित्य श्रीवास्तव ने बाजी मारते हुए टॉप किया है.  दूसरे नंबर पर अनिमेष प्रधान, तीसरे नंबर पर दोनुरु अनन्या रेड्डी चौथे पर पीके सिध्दार्थ और पांचवें नंबर पर रुहानी है. यह आदित्य श्रीवास्तव के लिए एक बड़ा दिन है. इस बीच रिजल्ट को चेक करते हुए आदित्य का एक रिएक्शन भरा वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. 

इस वायरल वीडियो को आदित्य के दोस्तों ने शेयर किया है. इस वीडियो को आईएएस अधिकारी अविनाश शरण ने भी अपने एक्स अकाउंट पर शेयर किया है. जिसमें में देखा जा सकता है कि कैसे उनके दोस्त उनकी उपलब्धि का जश्न मना रहे. सभी दोस्त आदित्य को गोद में उठाकर भारतीय पुलिस सेवा मेस में अपने छात्रवास के चारों ओर घुमाते दिखाई दे रहे हैं. 

2 लाख से अधिक लोग देख चुके वीडियो 

एक्स पर पोस्ट किए जाने के बाद से, वीडियो को एक्स पर 2 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. लोगों ने आदित्य को उनकी इस सफलता के लिए बधाई दी है, जो उनके लक्ष्य के प्रति उनके समर्पण, दृढ़ता और अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाता है.  इस दौरान एक व्यक्ति ने कहा, "उन्हें बधाई. वह 2017 से तैयारी कर रहे थे और उन्होंने यह कर दिखाया."

तीसरे प्रयास में हासिल की सफलता 

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 में नंबर-1 रैंक के साथ टॉप करने वाले आदित्य श्रीवास्तव ने यह सफलता तीसरे प्रयास में हासिल की है. वह अपने पहले प्रयास मे प्रीलिम्स नहीं क्रैक कर पाए थे. इसके बाद यूपीएससी 2022 में उन्हें 136 रैंक मिली थी. जिसके बाद उनका चयन आईपीएस के लिए हुआ था. वह फिलहाल हैदराबाद पुलिस एकेडमी में ट्रेनिंग कर रहे हैं. आदित्य के पिता, अजय श्रीवास्तव, केंद्रीय लेखा परीक्षा विभाग में एएओ के पद पर हैं, जबकि उनकी छोटी बहन नई दिल्ली में सिविल सेवा परीक्षा के लिए लगन से तैयारी कर रही है.  

इस वर्ष भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और विभिन्न केंद्रीय सेवा समूह ए और बी सहित प्रतिष्ठित पदों पर नियुक्ति के लिए कुल 1,016 उम्मीदवारों की सिफारिश की गई है।

calender
16 April 2024, 11:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो