अमेठी-रायबरेली से कौन होगा कांग्रेस प्रत्याशी? मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे फैसला

देश में लोकसभा का चुनाव हो रहा है. इस बीच आज दिल्ली में कांग्रेस की चुनाव समिति (Central Election Committee) की बैठक आयोजित की गई थी. बैठक में कई अहम फैसलों पर चर्चा की गई है. इसके साथ ही कांग्रेस के गढ़ कहे जाने वाले अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट की उम्मीदवारी पर भी चर्चा की गई है. दरअसल यूपी की इस हॉट सीट पर अब तक कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की है.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

देश में लोकसभा का चुनाव हो रहा है. इस बीच आज दिल्ली में कांग्रेस की चुनाव समिति (Central Election Committee) की बैठक आयोजित की गई थी.  बैठक में कई अहम फैसलों पर चर्चा की गई है. इसके साथ ही कांग्रेस के गढ़ कहे जाने वाले अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट की उम्मीदवारी पर भी चर्चा की गई है. दरअसल यूपी की इस हॉट सीट पर अब तक कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की है. अब खबर है कि इस बैठक में अमेठी और रायबरेली से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को उम्मीदवार बनाने का अनुरोध किया गया है. साथ ही  सीईसी के सदस्यों और यूपी के प्रभारी महासचिव और विधायक दल की नेता ने भी इन्हें उम्मीदवार बनाने अनुरोध किया है. 

इस बैठक में अमेठी और रायबरेली से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को उम्मीदवार बनाने का आखिरी फैसला कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर छोड़ा गया है. समिति ने ये प्रस्ताव चुनाव समिति को भेज दिया था. इसके बाद चुनाव समिति ने अंतिम निर्णय गांधी परिवार पर छोड़ दिया है. इन दोनों चर्चित सीटों पर आज कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है. 

इस बैठक में सोनिया गांधी, खरगे समते पार्टी के अन्य बड़े नेताओं के साथ केसी वेणुगोपाल, प्रताप सिंह बाजवा और अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग समेत कई दिग्गज शामिल हुए. लेकिन सवाल ये खड़ा हो रहा है कि आखिर ऐसी क्या वजह है कि अब तक पार्टी ने अपने मजबुत गढ़ पर उम्मीदवारों के नाम पर चुप्पी साध रखी है. हांलाकि इस पर अब अंतिम फैसला कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ही लेंगे. अब देखना ये होगा कि कौन होगा इन दोनों सीटों का उम्मीदवार. कुछ दिन पहले कयासों के बाजार में ये खबर थी की रायबरेली सीट से प्रियंका गांधी की पति रॉबर्ट वाड्रा चुनाव लड़ सकते है. लेकिन इस पर पार्टी की ओर से कोई जानकारी सामने नहीं आई है. 

calender
27 April 2024, 10:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो