आज पार्टी से निकाले जाएंगे प्रज्वल? पढ़िए 'S*X Video' मामले से जुड़े अपडेट्स

Prajwal Revanna: एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि जद (एस) ने उनके भतीजे प्रज्वल रेवन्ना पर लगे यौन शोषण के आरोपों को लेकर उन्हें निलंबित करने का फैसला किया है.

JBT Desk
JBT Desk

Prajwal Revanna: कर्नाटक में सेक्स वीडियो वायर होने के बाद सांसद प्रज्वल रेवन्ना को हटाने का फैसला लिया है. प्रज्वल रेवन्ना के चाचा और जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि पार्टी ने यौन शोषण के आरोपों पर उन्हें निलंबित करने का फैसला किया है, और इस मामले पर अंतिम निर्णय मंगलवार, 30 अप्रैल को कोर कमेटी की बैठक के बाद लिया जाएगा. 

प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता, विधायक एचडी रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों पर राजनीतिक हलचल के बीच, जद (एस) ने मंगलवार को हुबली में एक महत्वपूर्ण कोर समिति की बैठक बुलाई है. जानकारी के मुताबिक, पार्टी के पास उन्हें निलंबित करने या निष्कासित करने के विकल्प हैं.

1- कर्नाटक पुलिस ने प्रज्वल के घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत के आधार पर रविवार को प्रज्वल रेवन्ना और एचडी रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी देने का मामला दर्ज किया. 

2- एचडी कुमारस्वामी ने सोमवार को कहा कि जद (एस) ने उनके भतीजे प्रज्वल रेवन्ना को निलंबित करने का फैसला किया है, जो लोकसभा चुनाव 2024 के लिए हासन से जद (एस)-भारतीय जनता पार्टी के संयुक्त उम्मीदवार हैं, उन पर कई औरतों के यौन शोषण के आरोप हैं.  

3- एचडी कुमारस्वामी ने संवाददाताओं से कहा "अब तक, प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ कोई सीधा आरोप नहीं है, यदि आरोप सही हैं...सजा कानून के अनुसार होनी चाहिए, कोई समझौता नहीं होगा. यदि प्रज्वल रेवन्ना गलत हैं, तो हमारा परिवार कार्रवाई के लिए सहमत है.''

4- इस मुद्दे पर सत्तारूढ़ कांग्रेस के जवाब मांगने के बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने जद (एस) के गठबंधन सहयोगी भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मामले से दूर रखने की भी मांग की. प्रज्वल लोकसभा चुनाव के लिए हासन निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा-जद(एस) गठबंधन के उम्मीदवार हैं. 

5- जद (एस) के संरक्षक एचडी देवेगौड़ा के बड़े बेटे, 33 वर्षीय प्रज्वल रेवन्ना, हाल के दिनों में हासन में कई महिलाओं के साथ कथित तौर पर यौन दुर्व्यवहार करने वाले कई स्पष्ट वीडियो क्लिप सामने आने के बाद आलोचनाओं के घेरे में हैं. 

6- सरकार ने सांसद से जुड़े कथित सेक्स स्कैंडल की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है. 

7- पैमाने पर दुर्व्यवहार के आरोपों के बीच, पेन ड्राइव में प्रज्वल रेवन्ना द्वारा कई महिलाओं के साथ कथित यौन कृत्यों को दिखाया गया था. कर्नाटक सरकार के अधिकारियों ने कहा कि एक पेन ड्राइव में 2,976 वीडियो थे, जिनमें से कुछ कुछ सेकंड लंबे थे और कुछ कुछ मिनटों के थे. प्रारंभिक जांच से पता चला है कि अधिकांश को 2019 के बाद बेंगलुरु और हसन में उनके आवास पर मोबाइल फोन से शूट किया गया था.

8- एसआईटी जांच की घोषणा करने वाले मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, कर्नाटक पुलिस के पास जानकारी है कि प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़ चुके हैं.

9- कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रज्वल रेवन्ना के भागने के लिए भाजपा जिम्मेदार है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजॉय कुमार ने दावा किया, "उनके द्वारा रिकॉर्ड किए गए कई सेक्स स्कैंडल वीडियो सामने आने के तुरंत बाद रेवन्ना ने भारत छोड़ दिया."

calender
30 April 2024, 07:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो