Women Reservation Bill: संसद से बिल पारित होने के बाद पीएम मोदी का महिलाएं करेंगी सम्मान, BJP दफ्तर में जश्न का माहौल

बिल पारित होने के बाद बीजेपी दफ्तर में जश्न का माहौल है, कल से तैयारियों की तस्वीरें भी सामने आ रही हैं. पीएम मोदी आज पार्टी मुख्यालय पहुंचेंगे.

Sachin
Sachin

Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल संसद के दोनों सदनों से पारित होने के बाद पीएम मोदी ने देशवासियों को बधाई दी, साथ ही राज्यसभा के सदस्यों के प्रति आभार भी व्यक्त किया. इस बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज महिलाएं सम्मान करेंगी. साथ ही उनको धन्यवाद करेंगी और 55 महिला सांसद भी पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी. 

बीजेपी दफ्तर में जश्न का माहौल 

बिल पारित होने के बाद बीजेपी दफ्तर में जश्न का माहौल है, कल से तैयारियों की तस्वीरें भी सामने आ रही हैं. पीएम मोदी आज पार्टी मुख्यालय भी जाएंगे, जिसके बाद उनका भव्य स्वागत होगा. महिला आरक्षण बिल पारित होने के बाद अब संसद में महिलाओं की संख्याओं में इजाफा होगा और देश की गरीब से गरीब महिलाओं की आवाज संसद के पटल पर रखी जाएगी. वर्तमान समय में 82 लोकसभा सांसद है, इस बिल को लागू करने के बाद महिलाओं की संख्या 181 हो जाएगी. साथ ही अनारक्षित सीटों से चुनकर आने के बाद यह संख्या भी बढ़ सकती है. 

पीएम मोदी ने राज्यसभा सदस्यों का किया आभार व्यक्त

वहीं, संसद के दोनों सदनों से बिल पारित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जाहिर करते हुए एक्स पर 140 करोड़ देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम से जुड़े बिल को वोट देने के लिए राज्यसभा के सभी सांसदों का हृदय से आभार. सर्वसम्मति से इसका पास होना बहुत उत्साहित करने वाला है. इस बिल के पारित होने से जहां नारी शक्ति का प्रतिनिधित्व और मजबूत होगा.

सशक्तिकरण के एक नए युग की शुरूआत: प्रधानमंत्री

वहीं, इनके सशक्तिकरण के एक नए युग की शुरुआत होगी. यह सिर्फ एक कानून नहीं है, बल्कि इसके जरिए राष्ट्र निर्माण में अमूल्य भागीदारी निभाने वाली देश की माताओं, बहनों और बेटियों को उनका अधिकार मिला है. इस ऐतिहासिक कदम से जहां करोड़ों महिलाओं की आवाज और बुलंद होगी, वहीं उनकी शक्ति, साहस और सामर्थ्य को एक नई पहचान मिलेगी.

calender
22 September 2023, 09:12 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो