Wrestlers Protest: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मिलने पहुंचे पहलवान, भाजपा सांसद की गिरफ्तारी की कर रहे हैं मांग

Wrestlers protest Today: सरकार द्वारा पहलवानों के मुद्दे पर बातचीत के बुलावे के बाद पहलवान केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मिलने उनके निवास स्थान पर पहुंच गए हैं।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Wrestlers Protest:  खेल मंत्री के बुलावे को स्वीकार करते हुए पहलवान बजरंग पूनिया अनुराग ठाकुर से मिलने उनके निवास स्थान पर  पहुंचे हैं बजरंग पूनिया के पहुंचने के कुछ देर बाद साक्षी मलिक और उनके पति सत्यव्रत कादियान भी अनुराग ठाकुर के आवास पर पहुंच गए हैं। इससे पहले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट करते हुए पहलवानों को बातचीत के लिए दावत दी थी. केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि सरकार पहलवानों से बातचीत के लिए तैयार है. मैंने उन्हें एक बार फिर से बुलावा भेजा है. 

इससे पहले पहलवानों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. जिसके बाद से सभी पहलवान अपने काम पर वापस लौट गए हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि वो आंदोलन से पीछे नहीं हटे हैं लेकिन वह धरने पर नहीं बैठेंगे। बजरंग पुनिया ने कहा, न तो हम आंदोलन से हटे हैं न हटेंगे, हमारा आंदोलन कमजोर करने के लिए अफवाह फैलाई जा रहे हैं, आंदोलन से अलग होने की बात गलत है.

क्या पहलवानों का केस बंद करेगी दिल्ली पुलिस-

भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले में दिल्ली पुलिस बहुत जल्द कोई बड़ा निर्णय ले सकती है। जानकारी के मुताबिक अगर इस मामले में दिल्ली पुलिस को कोई ठोस सबूत नहीं मिलता है तो वह केस बंद करने को लेकर अदालत में फाइल जमा कर सकती है।   

हरिद्वार मेडल बहाने पहुंचे थे पहलवान-

दिल्ली पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई का विरोध करते हुए पहलवान ने हरिद्वार में गंगा नदी में अपने जीते हुए मेडल को बहाने का फैसला लिया था, और वह अपने मेडल बहाने भी पहुंचे थे हालांकि किसान नेता नरेश टिकैत ने उन्हें मेडल बहाने से रोक दिया था।

पहलवानों की मांग-

आंदोलन कर रहे पहलवान बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी पर अड़े हुए हैं। पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए दिल्ली पुलिस के पास एफआईआर भी दर्ज कराई है।

calender
07 June 2023, 10:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो