कंगना के खिलाफ पोस्ट पर बढ़ता जा रहा विवाद, चुनाव आयोग से की सुप्रिया श्रीनेत पर कार्रवाई की मांग

Kangana Ranaut: हिमाचल प्रदेश के मंडी से बीजेपी की लोकसभा चुनाव उम्मीदवार कंगना रनौत के खिलाफ एक आपत्तिजनक पोस्ट किया गया.

JBT Desk
JBT Desk

Kangana Ranaut: कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत के इंस्टाग्राम अकाउंट पर कंगना रनौत पर एक आपत्तिजनक पोस्ट शेयर होने के बाद विवाद खड़ा हो गया. कंगना रनौत ने कांग्रेस नेता पर पलटवार करते हुए कहा कि लोगों को "यौनकर्मियों के चुनौतीपूर्ण जीवन या परिस्थितियों को किसी प्रकार के दुर्व्यवहार या गाली के रूप में इस्तेमाल करने से बचना चाहिए.'' इस मामले में अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने चुनाव आयोग (ईसीआई) को पत्र लिखरकर कार्रवाई की मांग की है. 

सुप्रिया श्रीनेत पर कार्रवाई की मांग 

अभिनेत्री कंगना रनौत ने सोमवार को कहा कि ''राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) को एक पत्र के जरिए कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत और पार्टी नेता एचएस अहीर के खिलाफ उनके 'भद्दे और अपमानजनक' सोशल मीडिया पोस्ट के लिए 'कड़ी कार्रवाई' करने का आह्वान किया है.

महिलाओं की गरिमा के खिलाफ

एनसीडब्ल्यू ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया जिसमें लिखा गया कि ''एनसीडब्ल्यू सुश्री सुप्रिया श्रीनेत और श्री एचएस अहीर के अपमानजनक आचरण से अचंभित हैं. ऐसा व्यवहार असहनीय है और महिलाओं की गरिमा के खिलाफ है' (एनसीडब्ल्यू प्रमुख) रेखा शर्मा ने ईसीआई को पत्र भेजकर उनके खिलाफ तत्काल और सख्त कार्रवाई की मांग की है। आइए सभी महिलाओं के लिए सम्मान और गरिमा बनाए रखें.''

कंगना रनौत पर श्रीनेट की कथित टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया करते हुए, शर्मा ने भी एक्स पर लिखा, ''कंगना एक लड़ाकू और चमकता सितारा हैं. चमकते रहो, शुभकामनाएँ. ईसीआई को लिख रही हूं."

यह विवाद सोमवार को कांग्रेस के लिए सोशल मीडिया संभालने वाली श्रीनेत के इंस्टाग्राम हैंडल से एक पोस्ट किए जाने के बाद शुरू हुआ. इसने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए उनकी उम्मीदवारी को लेकर रनौत पर निशाना साधा. 

क्या था मामला?

बीते दिन कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत के इंस्टाग्राम अकाउंट पर कंगना रनौत पर एक आपत्तिजनक पोस्ट शेयर की थी, जिसके जवाब में कंगना एक लंबा चौड़ा पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा कि "प्रिय सुप्रिया जी, एक कलाकार के रूप में अपने करियर के पिछले 20 सालों में मैंने हर तरह की औरत का किरदार निभाया है. हमें अपनी बेटियों को पूर्वाग्रहों के बंधनों से मुक्त करना चाहिए, हमें उनके शरीर के अंगों के बारे में जिज्ञासा से ऊपर उठना चाहिए. उन्होंने आगे लिखा कि हर महिला अपनी गरिमा की हकदार है."

सुप्रिया श्रीनेत ने किया इंकार 

सुप्रिया श्रीनेत के आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ये फोटो शेयर की गई जिसमें उनके लिए अपमानजनक बात लिखी गई थी, हालांकि इस पोस्ट को लेकर बाद में श्रीनेत ने कहा कि यह पोस्ट किसी और ने किया था, जिसके पास उसके अकाउंट का एक्सेस था. 
 

calender
26 March 2024, 07:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो