Year Ender CEOs Resignation: साल 2023 में इन बड़ी कंपनियों के सीईओ ने दिया इस्तीफा, जानें कौन है वो....

Year Ender CEOs Resignation:साल 2023 में कई सारे बड़े सीईओ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. आईयें जानते है इस साल किन टॉप सीईओ ने अपने-अपने पद से इस्तीफा दिया.

Ayushi Chauhan
Ayushi Chauhan

Year Ender CEOs Resignation: साल 2023 खत्म होने में कुछ ही दिन बाकि हैं. इसके बाद नई साल की शुरूआत हो जाएगी. साथ ही साल की शुरूआत रविवार से होगी. इस साल के दौरान अभिलेखों की दुनिया में कई बड़े बदलाव देखने को मिले. शीर्ष एक्सक्यूटिव्स के दावों से ही देखें तो साल 2023 में हमने कई बड़े लोगों को इस्तीफाा देते हुए देखा . आईये जानते है वो कौन- कौन लोग हैं.

उदय कोटक (कोटक महिंद्रा बैंक)

उदय कोटक ने इस साल सितंबर में अपना पद छोड़ने की घोषणा की थी. वो कुछ समय बाद पद छोड़ने वाले थे, लेकिन उन्होंने कुछ समय पहले ही बाजार की सूची में शामिल एनालिस्टों को चौंका दिया. उदय कोटक ने अपना पैड इस तरह से अचानक बंद कर दिया, इसका सही-सही कारण अब तक सामने नहीं आया है. हालाँकि कोटक ने खुद ही बताया था कि वे कई निजी काम करते हैं. ऊना के त्यागपत्र की एक और वजह से चर्चा हो रही है और उसे हाथ से लिखा गया है रेजिग्नेशन लेटर.

राजेश गोपीनाथन (टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज/टीसीएस)

इस साल देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टीसी स्टार्स में भी लीडरशिप का बदलाव हुआ. टी.सी. के सीईओ राजेश गोपीनाथन ने मार्च में अचानक पद छोड़ दिया. टी.सी. लीडरशिप रोल में बहुत कम बदलाव होते हैं. कंपनी के 5 दशक के इतिहास में अब तक सिर्फ 4 CEO रह रहे हैं.

वेणु नायर (शॉपर्स स्टॉप)

रिटेल स्टोर चेन शॉपर्स स्टॉप के सीईओ वेणु नायर ने अगस्त में अपने पद से इस्तीफा दिया. उन्होनें इस्तीफा देने का कारण अपने परिवार वालों के साथ समय बिताना बताया.  वेणु महामारी के बाद शॉपर्स रुके हुए थे और कंपनी को ओम्नीचैनल स्ट्रैटिजी बनाने में अपनी अहम भूमिका निभा रही है. उनकी गिरावट ने बाजार को चौंका दिया था और खबर सामने आई कि आने वाले समय में कंपनी के शेयर 11 खराब हो गए थे.

मुरली रामकृष्णन (साउथ इंडियन बैंक)

मुरली रामकृष्णन ने इस साल मार्च में एक बार फिर से अपॉइंटमेंट का विकल्प चुना था, लेकिन उन्होंने साउथ इंडियन बैंक से बेहतर उदाहरण पेश किया. उन्होंने बताया कि अब वो अपने परिवार के साथ टाईम बिताना चाहते है. इस वजह से अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं. 2020 में एडवाइजर के तौर पर जुलाई से बैक से जुड़े थे. जिसके बाद 4 महीने में ही उन्होंने एमडी और सीईओ बना दिया गया था.

calender
25 December 2023, 02:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो