अदालतों तक योगी के बुलडोजर का जलवा, कलकत्ता हाईकोर्ट के जज ने किया जिक्र ..., जानिए क्या है मामला? 

कलकत्ता हाई कोर्ट के जज ने योगी आदित्यनाथ मॉडल का जिक्र करते हुए कहा है कि अगर जरूरत पड़े तो यूपी से योगी जी से कुछ बुलडोजर किराए पर ले लीजिए.

Akshay Singh
Akshay Singh

"चलेला जब चांप के बाब के बुलडोजर..." यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान ये गाना आपने जरूर सुना होगा. यूपी के मुख्यमंत्री की छवि बुलडोजर बाबा के रूप में बन चुकी है. उनके बुलडोजर के चर्चे सिर्फ गली-कूंचों तक ही सीमित ही नहीं हैं बल्कि अदालतों में उनके बुल्डोजर का नाम चल रहा है. 

कलकत्ता में एक मामले में जज ने योगी आदित्यनाथ के बुल्लडोजर का जिक्र किया. न्यायाधीश जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने शुक्रवार को अवैध निर्माण से जुड़े एक मामले में कोलकाता नगर पालिका को योगी मॉडल अपनाने की सलाह दी है. 

जज ने कहा कि अवैध निर्माण पर रोक लगाने के लिए जरूरत पड़े तो यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के कुछ बुलडोजर किराए पर ले सकते हैं. शुक्रवार को अवैध निर्माण मामले की सुनवाई करते हुए कोलकाता पुलिस की एंटी गैंग विंग की तारीफ की. 

अपने बयानों को लेकर जस्टिस गंगोपाध्याय अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. इस बार बुलडोजर पर दिए उनके बयान के बाद एक बार फिर चर्चा बढ़ गई है. 

2021 में दायर हुई एक अवैध निर्माण की एक याचिका पर सुनवाई करते हुए उन्होने ये बातें कहीं. दरअसल इस मामले में याचिका के हिसाब से एक पड़ोसी ने याचिका दाखिल कर्ता के पुश्तैनी मकान पर अवैध निर्माण कर लिया है. जिसके लेकर वह उच्च न्यायलय में न्याय पाने आया है. 

calender
28 July 2023, 10:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो