भारत में बिना वीजा और पासपोर्ट पकड़ी गई 16 साल की लड़की.., क्या सीमा हैदर जैसा है मामला ? 

पुलिस के अनुसार नाबालिग की पहचान गजल परवीन के रूप में हुई है. वह लाहौर की रहने वाली है और पिछले तीन सालों से भारत में रह रही है.

Akshay Singh
Akshay Singh

सीमा हैदर की तरह एक और मामला सामने आया है. शुक्रवार को राजस्थान में एक ऐसी लड़की पकड़ी गई जो कि पाकिस्तानी से है लेकिन उसके पास वीजा और पासपोर्ट कुछ भी नहीं है. 

लड़की को जयपुर एयरपोर्ट पर अधिकारियों द्वारा पकड़ा गया जब वह पाकिस्तान जाने के लिए टिकट बुक कराने आई थी. अधिकारियों ने उसे वहीं पर पकड़ लिया और पूछताछ करने पर पता चला कि वह पाकिस्तानी है. 

पुलिस के अनुसार नाबालिग की पहचान गजल परवीन के रूप में हुई है. वह लाहौर की रहने वाली है और पिछले तीन सालों से भारत में रह रही है. बताया जा रहा है कि गजल अपनी खाला यानी मौसी के साथ तीन साल पहले भारत आई थी. 

गजल पिछले तीन सालों से मौसी के साथ भारत में ही रह रही है. वह और उसकी मौसी राजस्थान के सीकर के श्रीमाधोपुर में रह रहे हैं. शुक्रवार को गजल दो पुरुषों के साथ पाकिस्तान जाने के लिए टिकट लेने जयपुर के हवाई अड्डे पर पहुंची तो पुलिस ने उसे पकड़ लिया. 

मीडिया खबरों की मानें तो जयपुर एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन हाउस ऑफिसर दिकपाल सिंह ने बताया है कि पाकिस्तानी लड़की के साथ उन दो पुरुषों को भी पकड़ा गया है जो उसके साथ आए थे. 

पुलिस इस मामले की आगे जांच करेगी की वह लड़की तीन साल पहले कैसे भारत आयी. उसकी मौसी से भी इस मामले में पूछताछ की जाएगी. 

बताते चलें कि सीमा हैदर भी बिना वीजा के भारत आयी है. हालांकि, इन दोनों कहानियों में काफी अंतर देखने को मिल रहा है. जहां एक ओर 16 साल की गजल अपनी खाला के साथ 3 साल पहले भारत आयी थी तो वहीं सीमा हैदर अपने कथित प्यार को पाने चार बच्चों संग भारत आयी है. 

calender
28 July 2023, 10:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो