सिर्फ एक रुपये में खरीद सकते हैं इलेक्ट्रिक कार, ये बैंक दे रहा है 100% लोन

Electric cars: इलेक्ट्रिक कार खरीदने के लिए बैंक 100% लोन की सुविधा देती है. इसके लिए आपको सिर्फ लोन के लिए अप्लाई करना होगा.

Pankaj Soni
Pankaj Soni

अगर आपके पास अभी तक कार नही हैं और आप रफ्तार के शौकीन हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. महंगे पेट्रोल-डीजल के कारण जहां इन कारों को मेटेंन करना सबके बस की बात नहीं है, वहीं बाजार में इलेक्ट्रिक कार आ गई हैं. इस इलेक्ट्रिक कार को आप 100% लोन पर खरीद सकते हैं. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) इलेक्ट्रिक कार के लिए सस्ती दरों पर लोन दे रहा है.

अपने सपनों की कार को घर लाने के लिए आपको एसबीआई में लोन के लिए अप्लाई करना होगा. इस बैंक ने इलेक्ट्रिक कार की खरीद के लिए विशेष योजना शुरू की है. 21 साल से लेकर 70 साल तक की आयु वाला कोई भी व्यक्ति इलेक्ट्रिक कार लोन के लिए आवेदन कर सकता है. 


तीन से आठ साल तक का ले सकते हैं लोन

इलेक्ट्रिक कार को खरीदने के लिए आप 3 से लेकर 8 साल तक की आसान किस्तों पर लोन ले सकते हैं. इसमें भी खास बात यह है कि इलेक्ट्रिक कार लोन की ब्याज पर सामान्य ऑटो लोन से 0.25 प्रतिशत की छूट मिल रही है. इसके अलावा दूसरी बड़ी बात है कि आप कार की ऑनरोड कीमत का 90% प्रतिशत तक लोन ले सकते हैं. कुछ खास मॉडल पर तो 100 परसेंट फाइनेंस की सुविधा है. यानी खाली जेब भी आप कार खरीद सकते हैं.

कितना लोन और कितना ब्याज

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) इस समय सामान्य कार पर 8.85 से 9.80 प्रतिशत की ब्याज दर पर लोन दे रहा है. बिजली से चलने वाली इलेक्ट्रिक कार पर लोन की यह दर 8.75 से लेकर 9.45 प्रतिशत हो जाती है.

लोन लेते समय किन बातों का रखें ध्यान

अगर आप सैलराइड कर्मचारी हैं और इलेक्ट्रिक कार के लिए लोन लेने जा रहे हैं तो आपके पास पिछले 6 महीने की बैंक स्टेटमेंट होनी चाहिए. पासपोर्ट आकार के दो फोटो, पहचान प्रमाण पत्र, पते का प्रमाण पत्र आदि कागजात होने चाहिए. यही बातें प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले कर्मचारी और खेतीबाड़ी से जुड़े लोगों पर भी लागू होती हैं.

calender
23 February 2024, 07:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो