Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस पर अपने व्हाट्सअप स्टेटस पर लगा सकते हैं ये देशभक्ति गाना

Independence Day 2023: अगर आप भी व्हाट्सअप स्टेटस देशभक्ति गाना लगाना चाहते है तो अब आप बिल्कुल सही जगह पर आ गए है. क्योकि यहाँ पर आपको सभी तरह के देश भक्ति गाना के बारे बताने जा रहे है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Independence Day 2023: 15 अगस्त यानी कि स्वतंत्रता दिवस आने वाला है. यह भारत का राष्ट्रिय त्यौहार है. इस दिन भारत देश का हर नागरिक जश्न मनाता है. चाहे वह किसी भी जाती का हो. यहाँ तक की इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल भी करते है. अक्सर आप कुछ लोग 15 अगस्त के दिन अपनी व्हाट्सएप डीपी में तिरंगे का लोगो और व्हाट्सअप स्टेटस में देश भक्ति गाना लगाते है. 

अगर आप भी व्हाट्सअप स्टेटस देशभक्ति गाना लगाना चाहते है तो अब आप बिल्कुल सही जगह पर आ गए है. क्योकि यहाँ पर आपको सभी तरह के देश भक्ति गाना के बारे बताने जा रहे है.

1. मेरा रंग दे बसंती… 

यह गाना अजय देवगन की फिल्म ‘द लेजेंड ऑफ भगत सिंह’ का है. ये फिल्म साल 2002 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. आज भी ये गाना काफी फेमस है. इस गाने को अपने व्हाट्सअप स्टेटस पर लगा सकते हैं.

2. ये देश के वीर जवानों का...

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यह गाना जरूर सुनाई देता है. इस गाने को गायक मोहम्मद रफी और बलबीर ने मिलकर गाया था. वहीं, इस गाने के बोल साहिर लुधियानवी साहब ने लिखे थे. इस गाने को अपने व्हाट्सअप स्टेटस पर लगा सकते हैं.

3. कर चले हम फिदा…

इस गाने को मोहम्मद रफी साहब ने अपनी शानदार आवाज में गाया है. इस गाने को अपने व्हाट्सअप स्टेटस पर लगा सकते हैं.

4. दिल दिया है जान भी देंगे…

इस गाने को सिंगर मोहम्मद रफी साहब और कविता कृष्णमूर्ति ने मिलकर गाया था. इस गाने को लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने कंपोज किया था. इस गाने को अपने व्हाट्सअप स्टेटस पर लगा सकते हैं.

5. ऐ मेरे वतन के लोगों…

‘ऐ मेरे वतन के लोगों’ गाना जब भी सुना जाता है, भावुक कर देता है. इसे स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने गाया है. इस गाने को अपने व्हाट्सअप स्टेटस पर लगा सकते हैं.

6. सारे जहाँ से अच्छा हिंदुस्ता हमारा…

भारत में एक लोकप्रिय देशभक्ति गीत है. गीत के बोल ब्रिटिश भारत के प्रसिद्ध दार्शनिक, कवि और राजनीतिज्ञ अल्लामा इकबाल द्वारा लिखे गए थे. इस गीत लता मंगेशकर ने गाया है. इस गाने को अपने व्हाट्सअप स्टेटस पर लगा सकते हैं.

इन सभी गानों को आप डाउनलोड कर अपने व्हाट्सअप स्टेटस पर लगा सकते है.

calender
11 August 2023, 10:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो