Pakistan Blast: चुनाव से एक दिन पहले पाकिस्तान में 2 धमाके, 28 की मौत, 30 से ज्यादा जख्मी

Pakistan Blast: पाकिस्तान में चुनाव से महज एक दिन पहले दो धमाके हुए हैं. जिसमें 28 लोगों की मौत हो गई है.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

Pakistan Blast: पाकिस्तान में आम चुनाव से पहले धमाकों पर धमाके हो रहे हैं. हाल ही में बलूचिस्तान के दो जिलों में धमाके हुए, जिसके नतीजे में कुल 28 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 30 से ज्यादा जख्मी हुए हैं. पहला धमाका बलूचिस्तान के पशिन जिले के खानुजई में हुआ जिसमें 15 लोग मारे गए जबकि दूसरा धमाका किला सैफुल्लाह में जेयूआई (एफ) के कार्यालय के बाहर हुआ जिसमें 13 लोगों की जान गई है.

जियो न्यूज के मुताबिक, खानुजई में होने वाला धमाका आम चुनाव में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार और पूर्व मंत्री इसफंद यार काकर के दफ्तर के बाहर हुआ, हालांकि धमाके के वक्त वो दफ्तर में मौजूद नहीं थे. धमाके के समय बड़ी तादाद में लोग मौजूद थे. बता दें कि इसी इलाके में कुछ अन्य पार्टियों के भी दफ्तर मौजूद हैं. 

किला सैफुल्लाह इलाके में होने वाला धमाका जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजलुर रहमान (JUI-F) के चुनाव कार्यालय के बाहर हुआ.

पाकिस्तान में पिछले कुछ दिनों में होने वाले हमलों की लिस्ट

बता दें कि पिछले कुछ दिनों के दौरान खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में कई आतंकी हमले हुए हैं. 5 फरवरी को आतंकवादियों ने खैबर पख्तूनख्वा के डेरा इस्माइल खान शहर में पुलिस स्टेशन पर हमला किया था. जिसके नतीजे में 10 पुलिसकर्मियों की जान चली गई थी और 6 अन्य जख्मी हो गए थे. 

इससे पहले 2 फरवरी को सिक्योरिटी फोर्सेज़ ने बलूचिस्तान के माछ और कोलपुर इलाकों में आतंकवादियों के 3 हमलों को नाकाम कर दिया था और 3 दिनों तक चले सफाया अभियान के दौरान 24 आतंकवादी मारे गए थे जबकि 4 सुरक्षाकर्मी और 2 नागरिक शहीद हो गए थे.

वहीं पिछले महीने 20 जनवरी को आतंकवादियों ने खैबर पख्तूनख्वा के खैबर जिले में बारा पुलिस चौकी पर हमला किया था, इस हमले में 2 पुलिसकर्मी जख्मी हुए थे. 

10 जनवरी को खैबर पख्तूनख्वा के कोहाट जिले में एक टोल प्लाजा के पास एक पुलिस चेक पोस्ट पर आतंकवादियों के ज़रिए देर रात किए गए हमले में 3 पुलिस कर्मियों समेत 4 लोगों की मौत हो गई थी.

5 जनवरी को खैबर पख्तूनख्वा के बन्नू जिले के एक पुलिस स्टेशन पर हुआ था. यहां पुलिस और आतंकियों के बीच कई घंटे गोलीबारी चलती रही. हालांकि इस हमले में किसी भी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ था. 

calender
07 February 2024, 02:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो