Ajab Gajab: इंस्टेंट कॉफी की तरह अब मिनटों में तैयार होगी बियर! काटो घोलो और पियो...

Ajab Gajab News: जर्मन की एक बियर कंपनी ने अनोखा आविष्कार किया है. बियर कंपनी ने ऐसा पाउडर विकसित किया है जिसे पानी में मिलाते ही बियर तैयार हो जाएगी.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Ajab Gajab News: ऑफिस टाइम में या फिर ट्रेन में यात्रा करते समय आपने पाउडर वाली कॉफी तो जरूर पी होगी. दूध या पानी में काफी पाउडर मिलाते ही ये झट से तैयार हो जाती है. इसे इंस्टेंट काफी कहा जाता है. ठीक इसी तरह इंस्टेंट सूप भी मिलता है, जिसे आसानी से तैयार किया जा सकता है. अब जर्मन की एक बियर कंपनी ने अनोखा आविष्कार किया है. कंपनी की माने तो उसने एक ऐसा बियर पाउडर विकसित किया है, जिसे पानी में मिलाने से झट से बियर तैयार की जा सकती है. पाउडर के पैकेट को काटकर और उसे पानी में घोलकर बियर तुरंत बियर तैयार होगी. 

न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट् के मुताबिक, जर्मनी की एक बियर बनाने की फैक्ट्री 'न्यूज़ेलर क्लोस्टरब्रू' ने ऐसा पाउडर बनाया है जिसे पानी में मिलाते ही बियर तैयार हो जाती है और वो एक ठंडी ड्रिंक बनती है. फैक्ट्री की ओर से कहा गया कि ये बनाने में काफी आसान हैं और पर्यावरण पर भी इसका ज्यादा असर नहीं होता है. 

कॉफी की तरह झट से बनेगी बियर

जर्मनी के बियर शौकीनों के लिए शुरूआत में ये काफी अटपटा सा अनुभव हो सकता है. बियर कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर ने एक बयान में कहा, उन्हें पता है कि शुरुआत में लोग इस तरह की बियर पीना नहीं पसंद करेंगे. लेकिन उनकी ये बियर, इस बिजनेस को पूरी तरह से बदलने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि ये मार्केट में नया प्रोडक्ट नहीं, बल्कि मार्केट को बदलने का काम कर रहा है.

500 साल पुरानी है कंपनी 

'न्यूज़ेलर क्लोस्टरब्रू' लगभग 500 साल पुरानी कंपनी है. पाउडर वाली बियर की अच्छी बात ये है कि इसमें अल्कोहल नहीं है. कंपनी का कहना है कि इस बियर का टेस्ट आम बियर जैसा ही लगता है. ये बियर ठीक उसी प्रकार बनती है जैसे इंस्टेंट काफी बनाई जाती है. बियर को बनाने के लिए एक गिलास पानी में दो चम्मच पाउडर मिलना पड़ता है.

calender
16 July 2023, 12:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो