Bridge Collapsed in America: अमेरिका के बाल्टीमोर में बड़ा हादसा, जहाज की टक्कर से ढहा ब्रिज

Bridge Collapsed in America: यह घटना अमेरिका के समयानुसार सोमवार-मंगलवार मध्य रात्रि करीब 1.30 बजे के आसपास घटी. वहीं इस पुल के टकराने के बाद जहाज में आग लग गई और जहाज पानी में डूब गया.

JBT Desk
JBT Desk

Bridge Collapsed in America: अमेरिका के बाल्टीमोर शहर से आज (26 मार्च) बड़े हादसे की खबर सामने आई है. बता दें कि यहां पर  पटाप्‍सको नदी पर बने एक फ्रांसिस स्‍कॉट ब्रिज से पानी का जहाज टकराने से पुल तास के पत्तों की तरह बिखर गया. इस दौरान इस हादसे में कई करें नदी में जा गिरी. इस घटना में कई लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है. बता दें, कि यह घटना अमेरिका के समयानुसार सोमवार-मंगलवार मध्य रात्रि करीब 1.30 बजे के आसपास घटी. वहीं इस पुल के टकराने के बाद जहाज में आग लग गई और जहाज पानी में डूब गया.  वहीं लोगों को रेस्क्यू करने के लिए बचाव अभियान चलाया जा रहा है. 

1.30 बजे मिली हादसे की सूचना

बाल्टीमोर फायर डिपार्टमेंट के कम्युनिकेशन डायरेक्टर कार्टराईट ने बताया कि हमें करीब रात 1.30 बजे इस घटना की सूचना मिली. उन्होंने कहा कि इस हादसे में बड़े पैमाने पर जानमाल के नुकसान होने की उम्मीद है और हम लोगों को बचाने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं बाल्टीमोर के मेयर ब्रैंडन स्कॉट ने पुल ढहने का संज्ञान लिया है और आश्वासन दिया कि लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन की टीमें मौके पर मौजूद हैं. 

बाल्टीमोर से कोलंबो के लिए रवाना हुआ था जहाज

तटरक्षक बल के अधिकारी के अनुसार, इस जहाज पर सिंगापुर का झंडा लगा था. वहीं मालवाहक जहाज का नाम डाली है और वह 948 फीट लंबा है. यह जहाज बाल्टीमोर से कोलंबो श्रीलंका के लिए रवाना हुआ था.  वहीं इस हादसे का वीडियो भी सामने आया है जिसमें जहाज को पुल से टकराते हुए देखा जा सकता है. 

1977 में खोला गया था यह ब्रिज 

बता दें कि यह ब्रिज आम जनता केलिए 1977 में खोला गया था.  इसका नाम अमेरिका के विख्यात लेखक फ्रांसिस स्कॉट के नाम पर रखा गया था.  इस पुल की लंबाई 1.6 मील है. 

calender
26 March 2024, 05:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो