केजरीवाल की गिरफ्तारी मामले में अमेरिका का आया रिएक्शन, भारत को दिया ये ज्ञान

Arvind Kejriwal Arrest:ई़डी ने शराब घोटाले मामले में गिरफ्तार कर लिया था. अब इस मामले पर अमेरिका ने बयान दिया है, उसने कहा कि हमारी केजरीवाल की गिरफ्तारी पर करीबी नजर है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

US On Arvind Kejriwal Arrest: कथित दिल्ली शराब घोटाले मामले में हाल ही में ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया. इस विवाद में आम आदमी पार्टी समेत अन्य विपक्षी दलों के नेता लगातार ईडी की कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं. अब अमेरिका के बाइडन प्रशासन ने सीएए के बाद केजरीवाल के ममाले में अपना बयान दिया है. अमेरिका विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी पर हमारी करीबी नजर है. उन्होंने कहा कि हम निष्पक्ष, समयबद्ध और पारदर्शी कानूनी प्रक्रिया के लिए बढ़ावा देते हैं. आपको बता दें कि इससे पहले जर्मनी की सरकार ने केजरीवाल के मुद्दे पर टिप्पणी की थी. इस पूरे मामले पर खूब हंगामा हुआ था.

क्या बोला अमेरिका

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ते प्रवक्ता ने रॉयटर्स को एक सवाल के जवाब में बताया कि हम मुख्यमंत्री केजरीवाल के लिए निष्पक्ष, पारदर्शी और समयबद्ध कानूनी प्रक्रिया के लिए प्रोत्साहित करते हैं. ऐसा पहली बार नहीं है जब अमेरिका ने कोई भारत के मामले में बयान दिया हो. इससे पहले अमेरिका ने सीएए को लेकर कहा था कि मामले में हमारी करीबी नजर है. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अमेरिका ने हाल के दिनों में ऐसे कई बयान दिए हैं जो भारत को असहज कर रहे हैं.

भारत ने जर्मनी को लताड़ा

भारत और अमेरिका हिंद प्रशांत क्षेत्र में सहयोग कर रहे हैं और क्वॉड के सदस्य देश हैं. इससे पिछले दिनों अमेरिका के भारत में राजदूत ने कहा था कि भारत और अमेरिका के बी रिश्ते चाहे कितने भी मजबूत क्यों न हो, हम ऐसे मुद्दे पर अपनी बात रखते रहेंगे. शनिवार को भारत ने यहां जर्मन दूतावास के उप प्रमुख को तलब किया. जर्मनी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर बयान दिया था, जिस पर भारत ने आपत्ति जताई थी.

calender
26 March 2024, 02:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो