Blast In Pakistan: चुनावी रैली में बम धमाका, इमरान खान के तीन कार्यकर्ताओं की मौत... मचा हंगामा

Pakistan News: पाकिस्तान के ब्लूचिस्तान में बम धमाके की सूचना सामने आई है, इस हमले में पूर्व प्रधानंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई के तीन कार्यकर्ताओं की मौत हो गई.

Sachin
Sachin

Pakistan News: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हुए बम धमाके में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के तीन कार्यकर्ताओं समेत चार लोगों की मौत हो गई. यह विस्फोट तब हुआ जब जिन्ना रोड पर पीटीआई की चुनावी रैली हो रही थी. पीटीआई के बलूचिस्तान में प्रांतीय महासचिव सालार खान काकर ने कहा कि इस घटना में तहरीक-ए-इंसाफ के तीन कार्यकर्ता शहीद हो गए हैं और सात लोगों के घायल होने की सूचना मिली है. 

धमाके में चार लोगों की हुई बात

सिबी जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. बाबर ने चार लोगों के मारे जाने की सूचना दी है, इस घटना में पांच लोगों के घायल होने की बात कही है. फिलहाल इन  सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. धमाके के बाद पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. पीटीआई ने अपने एक बयान में कहा कि उम्मीदवार सद्दाम तरीन की रैली में यह हमला किया गया है. उसने आगे कहा कि हम इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं. 

धमाके करने वालों को मिले कड़ी सजा

पार्टी ने आगे कहा कि हम सरकार से मांग करते हैं कि पीटीआई कार्यकर्ताओं के बजाय आतंकवादियों पर अंकुश लगाने का काम करें. उन्होंने आगे कहा कि यह संघीय और राज्य सरकार की सबसे बड़ी असफलता है कि वह इस घटना को रोक नहीं पाए. अब इसकी गहन जांच की मांग की गई है. साथ ही इस घटना से जुड़े लोगों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए. 

घटनास्थल पर मची अफरा-तफरी

घटनास्थल की एक फुटेज कैमरे में कैद हो गई है, जिसमें साफतौर से देखा जा सकता है कि वहां आम लोग तेज-तेज चिल्ला रहे हैं और चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल बन गया है. यह विस्फोट ऐसे में समय में हुआ है जब आम चुनाव के मात्र 9 दिन बचे हैं. इस बीच यह घटना सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करता है. पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने कहा कि इस घटना का संज्ञान लिया जाएगा. 

calender
31 January 2024, 06:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो