Canada Bus Accident: मैनिटोबे में बस-ट्रक की टक्कर में 15 की मौत, 10 घायल

Canada Bus Accident: कनाडा के प्रेयरी प्रांत मैनिटोबा में गुरुवार को एक कैसिनो जा रहे कम से कम 15 बुजुर्गों की मौत हो गई, जबकि 10 अन्य लोग घायल हो गए है यह एक सेमी-ट्रेलर ट्रक ने उनके वाहन को टक्कर मार दी.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Canada Bus Accident: कनाडा के मैनिटोबा में ट्रक की बस से टक्कर के बाद 15 लोगों की मौत हो गई। जबकि 10 अन्य लोग घायल हो गए। हादसा राजमार्ग का बताया जा रहा है। पुलिस ने कहा कि कनाडा के मैनिटोबा प्रांत में 15 जून को 15 लोगों की मौत हो गई। वहीं घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। विन्निपेग फ्री प्रेस अखबार के हवाले से रॉयटर्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि कनाडा के प्रेयरी प्रांत मैनिटोबा में गुरुवार को एक कैसिनो जा रहे कम से कम 15 बुजुर्गों की मौत हो गई, जब एक सेमी-ट्रेलर ट्रक ने उनके वाहन को टक्कर मार दी।

मैनिटोबा रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस के कमांडर असिस्टेंट कमिश्नर रॉय हिल ने एक मीडिया रिपोर्ट से पुष्टि की है कि इस घटना में कम से कम 15 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने आगे कहा, "इस बात का दुख है कि यह मैनिटोबा और पूरे कनाडा में एक ऐसा दिन है दिसे त्रासदी और अविश्वसनीय दुख के रूप में याद किया जाएगा" हिल ने आगे कहा बस में लगभग 25 लोग सवार थे, जिनमें अधिकतर बुजुर्ग थे, वहीं इस घटना में घायल हुए 10 अन्य लोगों को अस्पताल इलाज के लिए लाया गया है। 

पुलिस ने जानकारी दी है कि दोनों वाहनों के चालक जीवित हैं, हालांकि उन्होंने यह कहने से साफ मना कर दिया है कि इस दुर्घटना के लिए कौन जिम्मेदार हो सकता है क्योंकि ये हादसा ऐसी जगह हुआ है जहां दो मुख्य सड़के आकर आपस में मिलती हैं।

कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो ने जताया शोक

मैनिटोबा प्रांत में हुए इस हादसे पर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने शोक जताया है। इस घटना पर उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, "कारबेरी, मैनिटोबा से खबर अविश्वसनीय रूप से दुखद है। मैं उन लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना भेज रहा हूं जिन्होंने आज अपने प्रियजनों को खो दिया है, और मैं घायलों को अपने विचारों में रख रहा हूं। मैं उस दर्द की कल्पना नहीं कर सकता जो प्रभावित लोग महसूस कर रहे हैं"।


 

calender
16 June 2023, 10:12 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो