Israel Hamas War: आतंकवाद के खिलाफ लड़ने का मतलब यह नहीं कि... गाजा में निर्दोषों की मौत पर बोले इमैनुएल मैक्रों

Israel Hamas War: युद्ध के बीच मासूम फिलिस्तीनियों के प्रति पूरी दुनिया ने चिंता जाहिर की है, सभी का मानना है कि अब सीजफायर होना चाहिए. ताकि पलायन कर रहे लोगों को जीवन में शांति आए.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • फिलिस्तीनियों के नरसंहार से दुनिया चिंतित.
  • गाजा में लगातार हमलों से मैक्रों ने इजरायल को चेताया.

Israel Hamas War: इजरायली सेना लगातार गाजा के हर हिस्से में हमास के लड़ाकों को खत्म करने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है, लेकिन यहां पर निर्दोष फिलीस्तीनियों पर लगातार अत्याचार भी हो रहे हैं. इसको देखते हुए अमेरिका और फ्रांस सहित कई पश्चिमी देशों ने इजरायल की आलोचना के साथ युद्धविराम के लिए दबाव बनाया है. 

फिलिस्तीनियों के नरसंहार से दुनिया चिंतित

युद्ध के बीच मासूम फिलिस्तीनियों के प्रति पूरी दुनिया ने चिंता जाहिर की है, सभी का मानना है कि अब सीजफायर होना चाहिए. ताकि पलायन कर रहे लोगों को जीवन में शांति आए. इसी बीच फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों इजरायल को सलाह देते हुए कहा कि आतंकियों को खत्म करने का मतलब यह नहीं है कि आम फिलिस्तीनियों पर अत्याचार होने दें और गाजा को पूरी तरह से नेस्तानाबूद कर दिया जाए. 

20 हजार से ज्यादा मारे गए फिलिस्तीनी

इमैनुएल मैक्रों ने कहा कि युद्ध का मतलब यह नहीं है कि आम लोगों के जीवन को तहस-नहस होने दिया जाए. जानकारी के अनुसार पता चला है कि सात अक्टूबर के बाद बाद से इजरायली सेना के हमलों में अब तक करीब 20 हजार फिलिस्तीनियों को मार दिया गया है. गाजा में युद्धविराम को लेकर पहली बार हमास के नेता इस्माइल हानिया का सीधा दखल हुआ है. बताया जा रहा है कि बीते एक महीने से हानिया मिस्त्र में मौजूद है और इस घटना को अपने नजरिए से अवगत करा रहे हैं और उनके इशारे पर ही चर्चा चल रही है. 

आईडीएफ ने हमास के 300 ठिकानों को बनाया निशाना

इजरायली वायुसेना, थलसेना और नौसेना ने मंगल-बुध को गाजा पट्टी में 300 ठिकानों को निशाना बनाया है, आईडीएफ ने बताया कि इस हमले में हजारों की संख्या में हमास के आतंकी मारे गए हैं और उनके कई अत्याधुनिक हथियारों को नेस्तानाबूद कर दिया गया है. इजरायली सेना ने जिन ठिकानों को निशाना बनाया है. उनमें दक्षिण का खान यूनिस शहर प्रमुख है. यूनिस में हमास का मुख्यालय है, जहां पर हथियारों को जखीरा रखा हुआ है. 

calender
21 December 2023, 07:11 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो