Kim Jong: जब कोई दुश्मन हमें उकसाएगा, तो उत्तर कोरिया परमाणु हमला करने से नहीं हिचकिचाएगा... किम जोंग ने दी चेतावनी

Kim Jong Ballistic Missile Launch: अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच जब से साथ में परमाणु हथियार बनाने की योजना पर बात चल रही है, तब से उत्तर कोरिया इसे अपने लिए चुनौती मानकर अपना शक्ति प्रदर्शन दिखा रहा है.

Sachin
Sachin

Kim Jong Ballistic Missile Launch: उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन अपने बयानों से पूरी दुनिया की मीडिया में सुर्खियों बने रहते हैं, इस बार उनके बयान से कई दुश्मन देश सहम चुके हैं. खबरों के मुताबिक गुरुवार को उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग ने कहा कि जब कोई दुश्मन हमें परमाणु बम से उकसाएगा तो हम भी उसका जवाब परमाणु हथियारों से ही देंगे. 

किम ने किया अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का प्रक्षेपण

समाचार एजेंसी केसीएनए ने बताया कि उत्तर कोरिया अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल के प्रक्षेपण के लिए किम सेना से मुलाकात कर रहे थे. मुलाकात के बाद उन्होंने यह बात कही है. बताया जा रहा है कि उत्तर कोरिया ने सोमवार को मिसाइल लॉन्च में ठोस ईंधन पर आधारित अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का इस्तेमाल किया था. इस लॉन्चिंग से जापान में खलबली मच गई है. क्योंकि जापान अमेरिका का मित्र देश है और उत्तर कोरिया के काफी करीब. 

अमेरिका-दक्षिण कोरिया के साथ आने से उकसाया किम जोंग

अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच जब से साथ में परमाणु हथियार बनाने की योजना पर बात चल रही है, तब से उत्तर कोरिया इसे अपने लिए चुनौती मानकर अपना शक्ति प्रदर्शन दिखा रहा है. गौरतलब हो कि हाल ही में अमेरिका और दक्षिण कोरिया की सेना ने साथ में युद्धाभ्यास किया था. इसको देखते हुए किम जोंग भी भड़क गया और अपनी सेना से मुलाकात कर बैलिस्टिक मिसाइल के प्रशिक्षण कर दिया. बता दें कि किम की हाल ही में रूस के राष्ट्रपति पुतिन से भी मुलाकात हुई थी. जहां दोनों देशों के बीच हथियार सप्लाई करने को लेकर सहमति बनी थी. इसके बाद किम अपने अलग अंदाज में दुनिया के सामने अपनी बात रख रहे हैं. 

calender
21 December 2023, 06:32 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो