Gaza War: 50 इजरायलियों को रिहा करेगा हमास! मिस्त्र और कतर से चल रही है बातचीत... अभी कई महीनों तक चलेगा युद्ध

Israel Hamas War: हमास-इजरायल के बीच युद्ध को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है, अब हमास 50 इजरालियों को रिहा करने पर सहमति दर्ज कर सकता है. इजरायल की मिस्त्र और कतर से लगातार बातचीत चल रही है.

Sachin
Sachin

Israel Hamas War: नए साल की पूर्व संध्या युद्ध को लेकर इजरायली कैबिनेट के बीच मीटिंग हुई है, रक्षा मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार बंधकों की रिहाई के संबंध में मिस्त्र और कतर के साथ लगातार चर्चा कर रहा है. इसी के साथ हमास के द्वारा सात अक्टूबर को हमले के बाद जो इजरायली बंधक बनाए गए उन्हें करने की संभावना भी बनी हुई है. वहीं, खुफिया एजेंसी मोसाद के प्रमुख डेविड बर्निया ने कहा कि बंधकों की रिहाई करने के लिए होने वाली चर्चा पर सरकार की ओर हरी झंडी दिखा दी गई है.  

हमास एक बार फिर बातचीत की मेज पर आया: इजरायल 

युद्ध के बीच यह भी खबर सामने आ रही है कि हमास से वार्ता से पीछे हटने और युद्धविराम किया जा सकता है. लेकिन इजरायल ने इसे पूर्णरूप से खारिज कर दिया है. लेकिन इजरायली रक्षा मंत्रालय के सूत्र ने बताया है कि हमास एक बार फिर बातचीत की मेज पर वापिस आ गया है. क्योंकि आतंकी संगठन ने अपने कई साथियों की मौत को देखा है. 

गाजा में अभी लंबा खींच सकता है युद्ध 

प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा कि मिस्त्र की सीमा से लगने वाले गाजा के इलाकों में उसे पूर्ण नियंत्रण चाहिए. ताकी क्षेत्र को विसैन्यीकरण किया जा सके. उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा है कि उनके हाथों में दक्षिण गाजा का बिंदु उनके हाथों में चाहिए. वहीं, पीएम नेतन्याहू की बातों के बाद ऐसा लग रहा है कि अभी युद्ध कई महीनों और खींचने वाला है. गाजा के अल-मगाजी व अल-ब्यूरिज पर हमला बोला गया है. जिसके कारण एक घर में 10 लोगों की मौत हो गई है. 

calender
01 January 2024, 07:50 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो