America News: अमेरिका के उत्तर-पश्चिमी मेक्सिको में जमकर हुई गोलबारी, मौके पर 6 लोगों की मौत... 26 घायल

Gun Culture In United States: अमेरिका का गन कल्चर जहां लाखों की जान चली गई है, अब एक बार फिर ऐसी घटना सामने आई है. जहां एक शख्स ने सार्वजनिक जगह पर गोलीबारी कर कई लोगों की जान ले ली.

Sachin
Sachin

Gun Culture In United States: अमेरिका में गोलीबारी की घटना अब आम हो गई है, वहां कभी कोई शख्स रोड पर और तो कभी यूनिवर्सिटी में घुसकर गोलीबारी कर कई लोगों की जान ले लेता है. अब एक बार फिर उत्तर-पश्चिमी मेक्सिको गोलीबारी की घटना सामने आई है. जिसमें 6 लोगों की मौत और करीब 26 लोग घायल हो गए हैं. 

सार्वजनिक जगहों में ऐसी कई घटनाएं हुईं

सोनोरा राज्य अभियोजक के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार शुरुआती जानकारी से पता चला है कि यह हमला मुख्यरूप से एक आपराधिक समूह के नेता के ऊपर किया गया था. जिसपर हत्या समेत कई क्रिमिनल मामले के आरोप लगे हुए थे. गौरतलब हो कि सार्वजनिक रूप से गोली मारने वालों का अमेरिका में एक लंबा इतिहास रहा है. कई ऐसी घटना सामने आई है जहां बंदूकधारियों ने स्कूल में घुसकर अंधाधुंध की गोलीबारी कर कई लोगों की जाने ले ली. ऐसी घटनाओं का सबसे बड़ा कारण अमेरिका का गन कल्चर... यहां पर बंदूकें आसानी से मिल जाती हैं. 

गुआनाजुताओ क्षेत्र में हुई थी जमकर गोलीबारी 

इससे पहले भी 17 दिसंबर को ऐसी ही घटना सामने आई थी, जहां बंदूकधारियों ने मध्य राज्य गुआनाजुताओ में स्वंत्रता का जश्न मनाने के लिए भीड़ जुटी थी और उसी दौरान एक व्यक्ति ने गोलीबारी शुरू कर दी और यहां पर करीब मौके पर छह लोगों की मौत हो गई थी. बता जाता है कि यह पहले से हिंसा ग्रस्त है. यहां पहले भी कई बार गोलीबारी हो चुकी है. ऐसी घटना अक्सर सामने आती रहती हैं जहां पर बंदूकधारी बेखौफ लोगों की जान ले लेते हैं. 

calender
30 December 2023, 07:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो