Britain: भारतीय मूल की महिला को ड्रग्स से जुड़े मामले में सुनाई गई सजा

Britain:ड्रग्स से जुड़े मामले में भारतीय मूल की एक महिला को ब्रिटेन की एक कोर्ट ने दोषी करार देते हुए सजा सुनाई है। ड्रग्स की तस्करी के लिए महिला का ग्रुप गरीब बच्चों का इस्तेमाल किया करता था।

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • इस मामले में कोर्ट ने 5 लोगों को सजा सुनाई है।
  • ड्रग्स की तस्करी के लिए ये लोग गरीब बच्चों का इस्तेमाल किया करते थे।

Britain: यूके (United Kingdom) में भारतीय मूल की महिला को ड्रग्स से जुड़े एक मामले में सजा सुनाई गई है। ये महिला जिस ग्रुप के लिए ड्रग्स का काम करती थी वह ग्रुप ड्रग्स की आपूर्ति के लिए गरीब बच्चों का इस्तेमाल किया करता थे। इस महिला का नाम सरीना दुग्गल है। कोर्ट ने सरीना के साथ 6 अन्य लोगों को 7 साल की सजा सुनाई है। इस समूह के 5 सदस्यों को 7 सप्ताह की सुनवाई के बाद दोषी पाया गया था। 

मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने बताया कि लंदन, बर्मिंघम और बोर्नमाउथ के आस-पास ड्रग्स की आपूर्ती की जा रही थी। सरीना दुग्गल और उसके गिरोह के साथियों ने क्लास ए ड्रग्स- क्रैक कोकीन और हेरोइन उपयोगकर्ताओं को मुहैया कराई थी। इसके लिए उन्होंने गरीब बच्चों का इस्तेमाल किया था। पुलिस ने पिछले वर्ष 16 वर्षीय एक लड़के को बड़ी मात्रा में क्रैक कोकीन और हेरोइन के आरोप में अरेस्ट किया था। इस लड़के को अरेस्ट करने के बाद पुलिस ने इस मामले में तेजी के साथ जांच की थी और समूह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया था।

 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय मूल की सरीना दुग्गल अच्छे घराने से संबंध रखती है। अपने पति के चलते वह ड्रग्स से जुड़े काम करने लग गई थी। इस केस में सरीना सजा सुनाते हुए कोर्ट ने कहा कि आप पढ़ - लिखकर वकील बनना चाहती थी लेकिन ड्रग्स केस में अपने आपको शामिल करके आपने अपने पूरे करियर को अधंकार में डाल लिया है। 

calender
26 June 2023, 05:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो