Israel Hamas War: गाजा पट्टी में हमास के छिपने का नहीं बचा कोई ठिकाना, इजरायली सेना ने 1500 आतंकी मार गिराए

Israel Hamas War: इजरायल की सेना ने कहा कि इजरायली क्षेत्र और गाजा पट्टी के आसपास के इलाकों में हमास के 1500 आतंकियों को मार गिराया है. वहीं सोमवार रात के बाद से हमास का कोई भी लड़ाका सीमा में नहीं घुसा है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Israel Hamas War: आतंकी संगठन हमास ने शनिवार (7 अक्टूबर) को गाजा पट्टी से इजरायल पर ताबड़तोड़ मिसाइल हमले किए थे. इसके बाद से ही इजरायल और गाजा के बीच संघर्ष जारी है. हमास के नियंत्रण वाले गाजा पट्टी पर इजरायल की वायु सेना लगातार कार्रवाई कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजरायल ने अब तक गाजा के 426 ठिकानों को निशाना बनाया है. इस बीच इजरायल की सेना ने कहा कि उसने हमास के 1500 आतंकियों को मार गिराया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमास के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में इजरायली वायु सेना ने सोमवार को गाजा पट्टी में कई परिचालन मुख्यालयों के साथ कई इमारतों को निशाना बनाया है. जिन इमारतों को निशाना बनाया है वहां पर आतंकी संगठन हमास के नेता रह रहे थे. वहीं, इजरायली सेना का कहना है कि इजरायल क्षेत्र के आसपास के इलाकों में हमास के 1500 आतंकियों को मार गिराया है.  

इजरायली सेना आतंकियों के 1500 शव बरामद किए

समाचार एजेंसी AFP के मुताबिक, इजरायली सेना ने दक्षिण में बड़े पैमाने पर नियंत्रण हासिल कर लिया है. वहीं, सीमा पर पूर्ण नियंत्रण भी बहाल हो गया है. आसपास के इलाकों में रह रहे इजराइली लोगों को भी सुरक्षित निकाल लिया गया. सेना के प्रवक्ता रिचर्ड हेचट ने कहा कि इजरायली क्षेत्र और गाजा पट्टी के आसपास के इलाकों में हमास आतंकवादियों के 1,500 शव मिले हैं. सोमवार रात से हमास का कोई भी लड़ाका सीमा में नहीं घुसा है.

इजरायल के 1000 लोगों की मौत

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमले के बाद चेतावनी देते हुए कहा था कि इजरायल को निशाना बनाने वाले हमास के एक भी आतंकी को छोड़ा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि हमास को हम मबले में बदल देंगे. हमास के हमले में अब तक 1000 से ज्यादा इजरायल के नागरिकों की मौत हो चुकी है. सैकड़ों नागरिकों और इजरायली सैनिकों को हमास ने बंधन बनाया हुआ है.

calender
10 October 2023, 02:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो