Israel Hamas War: इराक में 12 बार और सीरिया में चार बार अमेरिकी सैनिकों पर हमला, मध्य पूर्व पहुंचे 900 जवान

Israel Hamas War: पेंटागन ने गुरुवार को कहा कि 900 से अधिक अमेरिकी सैनिक मध्य पूर्व में चले गए हैं. पेंटागन के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल पैट्रिक राइडर ने कहा कि इजरायल-हमास युद्ध के बीच तनाव बढ़ रहा है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Israel Hamas War: पेंटागन ने गुरुवार को कहा कि 900 से अधिक अमेरिकी सैनिक मध्य पूर्व में पहुंचे हैं. पेंटागन के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल पैट्रिक राइडर ने कहा कि इजराइल-हमास युद्ध पर बढ़ते तनाव के बीच पिछले सप्ताह में इराक में अमेरिकी और गठबंधन सैनिकों पर कम से कम 12 बार और सीरिया में चार बार हमला किया गया. इस हमले में कुल 21 अमेरिकी बलों को मामूली चोटें आईं. 

सैनिकों पर हुए हमले में कुल 21 अमेरिकी बलों को मामूली चोटें आईं, जिनमें से अधिकांश को दर्दनाक मस्तिष्क चोटें आईं. एक समाचार एजेंसी ने इस सप्ताह रिपोर्ट दी थी कि संदिग्ध ईरान समर्थित समूहों द्वारा हमलों में वृद्धि के बीच अमेरिकी सेना अपने मध्य पूर्व बलों की सुरक्षा के लिए नए उपाय कर रही थी, जिससे ज़रूरत पड़ने पर सैन्य परिवारों को निकालने की संभावना को खुला रखा था.  

अधिकारियों का कहना है कि उपायों में अमेरिकी सैन्य गश्त बढ़ाना, आधार सुविधाओं तक पहुंच को प्रतिबंधित करना और ड्रोन और अन्य निगरानी अभियानों सहित खुफिया संग्रह को बढ़ावा देना शामिल है. अधिकारियों का कहना है कि अमेरिका अपनी सैन्य सुविधाओं पर गार्ड टावरों से निगरानी बढ़ा रहा है. 

calender
27 October 2023, 06:25 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो