Israel-Hamas War: इजराइली सेना का गाज़ा के रिफ्यूजी कैंप पर हमला, हमास के 50 लड़ाकों की मौत, 150 से ज्यादा ज़ख़्मी

Israel-Hamas War: इजराइल ने बुधवार को कहा कि हमने 7 अक्टूबर को हमास द्वारा किए गए हमले का बदला ले लिया है. इजराइली सेना ने कई हफ्तों तक गाजा पर हवाई बमबारी की.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच 7 अक्टूबर से युद्ध जारी है. युद्ध के 26वें दिन मंगलवार को इजराइली सेना ने गाजा के सबसे बड़े जबालिया शरणार्थी शिविर पर हमला कर दिया. जिसमें हमास के एक वरिष्ठ कमांडर इब्राहिम बियारी समेत 50 लड़ाके मारे गए. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, जबालिया शरणार्थी शिविर करीब 1.4 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में फैला हुआ है. 

इजराइली सेना के हमले में करीब 50 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 150 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इजराइल ने बुधवार को कहा कि हमने 7 अक्टूबर को हमास द्वारा किए गए हमले का बदला ले लिया है. इजराइली सेना ने कई हफ्तों तक गाजा पर हवाई बमबारी की. 

इजराइली सेना ने शरणार्थी शिविर पर हमले का दावा किया

इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने एक बयान में कहा कि गाजा के सबसे बड़े शरणार्थी शिविर जबालिया पर लड़ाकू विमानों के हमले में हमास कमांडर इब्राहिम बियारी मारा गया है. आईडीएफ के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ने कहा, 'दर्जनों हमास लड़ाके बियारी के समान भूमिगत सुरंग परिसर में छिपे हुए थे, लेकिन जब इजराइली बलों ने हमला किया तो यह ढह गया और वे सभी मारे गए. 

हमास के प्रवक्ता हाज़ेम कासिम ने शिविर में किसी भी वरिष्ठ कमांडर के होने से इनकार किया और इस दावे को नागरिकों की हत्या के लिए एक इजराइली बहाना बताया. फिलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि कम से कम 50 फिलिस्तीनी मारे गए और 150 से अधिक नागरिक घायल हो गए.

हमास के एक बयान में कहा गया है कि जबालिया में 400 लोग मारे गए, जहां इज़राइल के साथ 1948 के युद्ध के शरणार्थियों के परिवार रहते हैं. हालांकि आंकड़ों की सही जानकारी नहीं मिल सकी है. 

calender
01 November 2023, 11:54 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो